Monday , May 27 2024

यूपी में कोरोना के रिकॉर्ड 2061 नए मामले, कुल संख्या 43 हजार के पार, अभीतक 1046 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में नए मामले दर्ज हो रहे हैं। गुरुवार को नए मामलों का आंकड़ा दो हजार को पार कर गया। राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 2061 नए मामले सामने आए हैं। यह अबतक की सर्वाधिक संख्या है।

2061 केस के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 43 हजार 444 हो गई है। इसमें से 26 हजार 675 मरीज इलाज के बाद पूर्णतः ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 15 हजार 723 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 34 मरीजों की जान गई है। इस तर प्रदेश में इस महामारी के चलते जान गंवाने वालों की संख्या अब बढ़कर 1046 हो गई है।

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि हम लगातार अपनी जांच क्षमता बढ़ा रहे हैं। बुधवार को प्रदेश में कुल 48 हजार 86 सैंपल की जांच की गई, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही प्रतिदिन 50 हजार से अधिक सैंपल की जांच करने लगेंगे। प्रसाद ने बताया कि अभी तक प्रदेश में कुल 13 लाख 25 हजार 327 सैंपल की जांच हो चुकी है। इस तरह हम देश में टेस्टिंग के मामले में सिर्फ तमिलनाडु और महाराष्ट्र से पीछे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch