Sunday , May 26 2024

बिना परमिशन चल रहा था जिम, छापेमारी के दौरान पुलिस को देख युवक-युवतियों के उड़े होश

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली इलाके में बिना इजाजत जिम संचालित करने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह है कि जहां पूरे देश में जिम संचालन पर प्रतिबंध है, वहीं यह जिम खुले आम चल रहा था और युवक-युवतियां यहां एक्सरसाइज के लिए भी आ रहे थे। जागरण संवाददाता के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राजधानी दिल्ली में पाबंदी होने के बावजूद जगतपुरी में एक शख्स जिम चला रहा था। कुछ दिनों से इसमें युवक-युवतियां कसरत करने भी पहुंच रहे थे। सूचना पर शुक्रवा सुबह पहुंची पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और जिम बंद करवा दिया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि जिम चलने की सूचना पर एएसआइ राजेश, शिव कुमार, बनवारी लाल और हेड कांस्टेबल देवेंद्र की एक टीम ने जिम पर छापा मारा। पुलिस देखते ही वहां मौजूद युवक युवतियों के होश उड़ गए। जिम मालिक समेत 11 लोगों को पुलिस थाने ले आई और विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

जिम मालिक का कराया गया कोरोना टेस्ट

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि जगतपुरी पुलिस ने जिम मालिक रहीश (33) के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। उसका कोरोना टेस्ट भी कराया गया है।

कसरत कर रहे लोगों का काटा चालान

छापे के दौरान जिम में कसरत कर रहे लोगों का चालान काटा गया है। जरूरत पड़ने पर उनका भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह जगतपुरी पुलिस को सूचना मिली थी कि शिवपुरी इलाके में स्थित अशी फिटनेस सेंटर नामक जिम खुला हुआ है। जिम का आधा शटर नीचे कर अंदर लोगों को कसरत कराई जा रही है। आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई। आदेश मिलने के बाद तुरंत टीम ने जिम पर पहुंचकर छापा मारा। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से ही पूरे देश में जिम और स्पा पर फिलहाल प्रतिबंध लगा हुआ है। इस नियम का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch