Sunday , May 26 2024

सीएम ऑफिस के बाहर आत्मदाह का मामला : AIMIM और कांग्रेस नेता समेत चार के खिलाफ आत्मदाह के लिए उकसाने की FIR दर्ज

लखनऊ। अमेठी में नाली के विवाद में न्याय न मिलने पर लखनऊ में सीएम ऑफिस की चौखट पर आत्मदाह के प्रयास में गंभीर रूप से घायल मां-बेटी को इसके लिए उकसाया गया। आत्मदाह के लिए उकसाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही लापरवाही के मामले में चौकी इंचार्ज सहित चार लोगों को निलंबित किया गया है।

लखनऊ में पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि मां-बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने के इस प्रकरण में पुलिस ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अमेठी के जिला अध्यक्ष कदीर खान को दबोचा है। कादिर खान कांग्रेस का पूर्व प्रवक्ता भी है। यह मां-बेटी कादिर खान के साथ कुछ दिन पहले अमेठी के बाद में लखनऊ में कांग्रेस के दफ्तर भी गई थीं।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि अमेठी में नाली के विवाद में न्याय न मिलने पर लखनऊ में सीएम ऑफिस की चौखट पर आत्मदाह के प्रयास में गंभीर रूप से घायल मां-बेटी को इसके लिए उकसाया गया।लखनऊ में सीएम ऑफिस लोक भवन के पास शुक्रवार शाम को मां-बेटी के आत्मदाह के प्रयास के मामले में पुलिस आयुक्त ने चौकी इंचार्ज व हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों को निलंबित किया है।

इसके साथ ही एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनमें एआईएमआईएम से अमेठी का जिला अध्यक्ष कादिर खान भी है। कादिर खान पर मां-बेटी को लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप है। मां-बेटी बस से पेट्रोल लेकर आई थीं। यह दोनों अमेठी से पहले लखनऊ में आलमबाग गईं। वहां से फिर लोक भवन पहुंची। मां- बेटी इस प्रकरण में आरोपित कादिर खान के साथ कांग्रेस के प्रवक्ता अनूप पटेल के संपर्क में थीं। इनके मोबाइल की सीडीआर से इसकी पुष्टि हुई है। इस प्रकरण में गुड़िया की भाभी आसमां व कादिर को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों आरोपितों पर मां-बेटी को भड़काने का आरोप है।

चार निलंबित

दारोगा- विजय कुमार

हेड कांस्टेबल- इंद्रजीत

कांस्टेबल- ज्योत्सना

कांस्टेबल- वंदना।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch