Tuesday , May 21 2024

T20 World Cup की मेजबानी के फैसले को लेकर फंस सकती है ICC, जानिए वजह

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है। आइसीसी ने साथ ही यह भी घोषणा की कि 2023 में होने वाला 50 ओवरों का विश्व कप भारत में ही खेला जाएगा। यह बदलाव 2022 और 2023 के टूर्नामेंटों के बीच सिर्फ इस जरूरी अंतर रखने के लिए किया गया है कि हो सकता है कि भारत को दोनों टूर्नामेंट की मेजबानी मिल जाए।

भारत 2021 टी20 विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2020 के टी20 विश्व कप के स्थगित किया गया है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आइसीसी से 2021 संस्करण के अधिकार उन्हें सौंपने का अनुरोध किया है, जबकि 2022 के संस्करण की मेजबानी भारत को सौंपी जाने पर फैसला लिया जा सकता है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्रिकेट कैलेंडर पर काफी असर पड़ा है। इससे पहले एशिया कप भी कैंसिल किया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch