Sunday , May 26 2024

Whatsapp को टक्कर देगा Telegram, लॉन्च किया Video sharing का ये बड़ा फीचर

नई दिल्ली। Facebook के स्वामित्व वाले सोशल मैसेजिंग ऐप Whatsapp को टक्कर देने के लिए Telegram App ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के लिए कंपनी ने अपने ऐप को अपडेट भी किया है. इससे लोगों को बड़ी वीडियो फाइल शेयर करने में बहुत आसानी हो जाएगी.

ये हैं वो फीचर
Telegram यूजर्स प्रोफाइल के तौर पर वीडियो का इस्तेमाल कर सकेंगे. मतलब जब कोई आपकी प्रोफाइल को क्लिक करेगा, तो वीडियो प्ले होगा. प्रोफाइल वीडियो में आप फ्रेम भी एड कर सकते हैं. टेलीग्राम में वीडियो एडिटिंग की भी सुविधा आ गई है यानी किसी वीडियो को शेयर करने से पहले आप उसे एडिट भी कर सकते हैं.

साथ ही Nearby फीचर के जरिए अनलिमिटेड फाइल शेयरिंग ऑप्शन दिया गया है. इसके अलावा यूजर्स के पास वीडियो प्रोफाइल के लिए एक फ्रेम सेलेक्ट करने का ऑप्शन होगा. इससे वीडियो आपकी चैट पर डिस्प्ले होगा.

2017 से मिल रहा है मल्टी डिवाइस का सपोर्ट
टेलीग्राम के डेस्कटॉप यूजर एक साथ तीन अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं. बता दें कि टेलीग्राम में मल्टीडिवाइस का सपोर्ट साल 2017 में दिया गया था. व्हाट्सएप पर आप महज 16एमबी तक की फाइल ही शेयर कर सकते हैं. इससे पहले टेलीग्राम में 1.5 जीबी तक डाटा शेयर करने का फीचर था. इसके अलावा टेलीग्राम ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नई डिजाइन का म्यूजिक प्लेयर पेश किया है.

फर्जी चैट से मिलेगी निजात
फर्जी चैट से निजात देने की लिए टेलीग्राम ने एक खास फीचर्स जोड़ा है. इसके तहत अगर आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट से बाहर के लोगों के मैसेज आपके पास काफी संख्या में आते हैं, तो ऐप ऐसे मैसेज को म्यूट करने की इजाजत देता है. इतना ही नहीं अब 500 से अधिक मेंबर वाले एडमिन को ग्रुप की गतिविधि और ग्रोथ को ग्राफ के जरिए देखने का विकल्प दिया जाएगा. इसमें मैसेज की संख्या और मैसेज की एवरेज लेंथ की जानकारी होगी. कंपनी इस फीचर पर अभी तेजी से काम कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch