Tuesday , May 28 2024

आखिर विकास दुबे की मौत के बाद आडियो और वीडियो कौन कर रहा वायरल?

लखनऊ। गैंगस्टर विकास दुबे की मौत के बाद उसके नाम आडियो, वीडियो और चैट वायरल होने का क्रम जारी है. जारी किए जा रहे आडियो, वीडियो में कुछ असली बताए जा रहे हैं तो कई फर्जी भी बताए जा रहे हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर मौत के बाद इनकी बाढ़ कैसे आ गई. लगातार विकास दुबे के नाम के आडियो, वीडियो वायरल होने लगे, पुलिस

इसकी जांच की बात तो कर रही है लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई जांच नहीं हुई है. कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर 10 जुलाई को हुआ था. इसके बागद से ही अचानक वीडियो, आडियो की झड़ी सी लग गई, प्रत्येक दिन एक नया वीडियो सामने आना लगा.

वीडियो की बात छोड़िए प्रत्येक दिन आडियो भी वायरल होने लगा, ऐसे में सोचने वाली बात है कि क्या विकास दुबे वही फोन इस्तेमाल कर रहा था जिसमें वाइस रिकार्डर हो या फिर ये उन लोगों की साजिश है जो चाहते हैं कि विकास दुबे के साथ रहे संबंधों का उनके साथ खुलासा ना हो.

शनिवार को भी विकास दुबे के नाम से एक आडियो वायरल हुआ जिसमें कोई और व्यक्ति विकास दुबे बनकर बात कर रहा था. उससे बात करने वाले व्यक्ति ने इस बात का जिक्र भी किया तो उसने कहा कि ये समझ लो विकास दुबे ही बात कर रहा है.

इसके बाद ही एक व्हाट्सअप चैट भी वायरल की गई जिसमें विकास दुबे का नाम तो कहीं नहीं था लेकिन उसमें ये जरुर था कि विकास दुबे वकील के भेष में कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था. इसके लिए वो कार्ययोजना बना रहा था. इसके लिए उसने बीजेपी नेता से 20 लाख रुपये, 4 जोड़ी वकील के कपडे और जूते की बात की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch