Saturday , September 26 2020

मां बेटी को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोपित कांग्रेस नेता गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी में लोक भवन के गेट नंबर तीन के सामने अमेठी से आई मां बेटी के आत्मदाह के प्रयास के मामले में हजरतगंज पुलिस ने आरोपित कांग्रेस नेता अनूप पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। अनूप पटेल पर मां बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने और सरकार को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप है। अनूप के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी।

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक मां बेटी के आत्मदाह की घटना सामने आने के बाद से आरोपित कांग्रेस नेता फरार चल रहा था। अनूप पटेल के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। पुलिस टीम संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी। गुरुवार को पुलिस ने अनूप पटेल को दबोच लिया। आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अनूप पटेल ने अमेठी के जामो निवासी साफिया और उसकी बेटी गुड़िया को लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाया था। इस मामले में गुड़िया की रिश्तेदार महिला, उसके बेटे व एआइएमआइएम अमेठी के जिला अध्यक्ष को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

ये है मामला

17 जुलाई को अमेठी के जामो निवासी साफिया अपनी बेटी गुड़िया को लेकर राजधानी पहुंची थी। इस दौरान दोनों ने बापू भवन के पास खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया था और लोक भवन के सामने आग लगा ली थी। मां बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान साफिया की मौत हो गई थी। साफिया का जामो निवासी अर्जुन, सुनील, राजकरण और राम मिलन से नाली को लेकर विवाद हो गया था। कार्यवाही ना होने से मां-बेटी नाराज थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति