Wednesday , September 23 2020

कोई बिजनेसमैन तो कोई इंजीनियर की है पत्‍नी, इन महिला नेताओं के पति कौन हैं, आगे जानें

देश का इतिहास महिला नेताओं के नाम से भरा पड़ा है, सरोजिनी नायडू हों या फिर इंदिरा गांधी । अब सोनिया गांधी से लेकर ममता बनर्जी, स्‍मृति ईरानी से लेकर निर्मला सीतारमण तक । कई राजनीतिक दलों ने अपनी महिला युवा नेताओं को आगे बढ़कर पार्टी का चेहरा बनने का मौका दिया, प्रवक्‍ता बनाया । फिर वो प्रियंका चतुर्वेदी अहों, शमा मोहम्‍मद हों या शाइना एनसी । आइए जानते हैं इन पॉपुलर प्रवक्‍ताओं ने अपनी जिंदगी किनके हाथ सौंपी है ।

प्रियंका चतुर्वेदी

कांग्रेस की कद्दावर प्रवक्‍ता के रूप में 10 साल तक काम करती रहीं प्रियंका चतुर्वेदी आज शिवसेना की राज्यसभा सांसद हैं। प्रियंका के पति का नाम विक्रम चतुर्वेदी है, जो कि सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट कंपनी IBM में बतौर चैनल मार्केटिंग औऱ प्रोग्राम मैनेजर का काम करते हैं। दोनों की तसवीरें सोशल मीडिया पर कभी कभार नजर आ जाती है ।

शाजिया इल्‍मी

आम आदमी पार्टी से नेता‍गीरी में एंट्री लेने वालीं शाजिया इल्‍मी के पति का नाम साजिद मलिक है। साजिद के माता- पिता आधे गुजराती मुस्लिम और आधे तमिल अय्यर हैं । वो पेशा से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं।

रागिनी नायक

छात्र राजनीति से ही रागिनी नायक लीडरशिप क्‍वालिटी से भरी हुई हैं । दिल्ली यूनिवर्सिटी की यूनियन प्रेसीडेंट रह चुकीं रागिनी नायक ने अशोक बसोया से शादी की है । अशोक भी कांग्रेस पार्टी के ही नेता हैं। इन दोनों की मुलाकात संगठन में ही हुई थी।

शमा मोहम्‍मद
कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में शमा मोहम्‍मद को अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है । ये मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं, शमा की परवरिश कुवैत में हुई है । डॉक्टर की डिग्री के साथ शमा ने पत्रकारिता भी की है । शमा मोहम्मद ने स्टेफनो पेल्ले से शादी की है, ये क्‍या करते हैं इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्‍ध नहीं है ।
शायना NC
बीजेपी की प्रवक्‍ता शायना एनसी ने मनीष मुनोत से शादी की है, मनीष पेशे से एक बिल्डर हैं । मुंबई में मनीष मुनोत का अच्‍छा खासा नाम है वो एक जाने-माने बिल्डर और डेवलपर के तौर पर जाने जाते हैं ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति