Tuesday , May 21 2024

श्रीराम मंदिर की नींव में चांदी का कछुआ और उसके ऊपर शेषनाग रखा जाएगा

लखनऊ। श्रीराम मंदिर की नींव में चांदी का कछुआ रखा जाएगा. चांदी के कछुए के ऊपर शेषनाग को रखा जाएगा. मान्यता है कि शेषनाग पाताल लोक के मालिक हैं. भूमि पूजन मे काशी विश्वनाथ से लाए गए बेल पत्र को अर्पित किया जाएगा. काशी विद्वत परिषद के 3 विद्वान अपने साथ बेल पत्र लेकर अयोध्या आएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भूमि पूजन करने के लिए 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे. भूमि पूजन के लिए विशेष मंच बनाया जाएगा. इस मंच पर प्रधानमंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की श्रीराम भक्ति किसी से छिपी नहीं हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का प्रधानमंत्री पद की मर्यादा रहते हुए वंदन और अभिनंदन भी आपने देखा है. 5 अगस्त को मंदिर वाली दीवाली के लिए भव्य तैयारियां चल रही हैं, जिसे लेकर अयोध्या के जयसिंहपुर गांव में डेढ़ लाख ये बनाए जा रहे हैं. गांव वाले खुश हैं कि इन दीयों को रामजन्मभूमि में प्रज्जवलित किया जाएगा.

अयोध्या में प्रसाद के लिए विशेष लड्डू बनाए जा रहे हैं. 1 लाख 11 हजार देसी घी के लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. इन्हें स्टील के 11 हजार डिब्बों में लड्डू के प्रसाद को पैक किया जाएगा. भगवान श्रीराम को लड्डओं का ये भोग लगाया जाएगा, फिर श्रीराम मंदिर भूमि पूजन का प्रसाद पूरे देश में बांटा जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पल-पल के कार्यक्रम की जानकारी
– अयोध्या में 5 अगस्त को पीएम मोदी 2 घंटे 30 मिनट तक रहेंगे
– सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर पीएम मोदी अयोध्या पहुचेंगे
– दोपहर 12 बजकर 40 मिनट 8 सेकेंड पर राम जन्मभूमि पर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे
– दोपहर 12 बजकर 40 मिनट 40 सेकेंड तक का शुभ मुहूर्त है
– प्रधानमंत्री दोपहर 2:10 बजे वापिस दिल्ली  रवाना होंगे

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch