Wednesday , August 12 2020

एलपीजी सिलेंडर – आम लोगों को बड़ी राहत, आ गई अगस्त महीने की नई कीमत, फटाफट जानिये नये रेट

नई दिल्ली। अगस्त महीने की पहली तारीख आम लोगों के लिये राहत लेकर आया है, दरअसल देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलजीपी रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है, दिल्ली में अभी 14.2 किलोग्राम वाले गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिंलेडर 594 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा अन्य शहरों मे भी रसोई गैस सिलेंडर के दाम स्थिर हैं, हालांकि जुलाई महीने में इसकी कीमत 4 रुपये बढाई गई थी, इससे पहले जून में दिल्ली में गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 11.50 रुपये महंगी हुई थी, उससे पहले मई में 162.50 रुपये सस्ती हुई थी।

नई कीमत

आईओसी वेबसाइट पर दिये गये दाम के अनुसार दिल्ली में एलपीजी गैस सिंलेडर की कीमत जुलाई की तरह ही स्थिर रखी गई है। इसी तरह मुंबई में भी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये है, चेन्नई में 610.50 रुपये है, कोलकाता में सिलेंडर की कींत में 50 पैसे प्रति सिलेंडर की बढोतरी की गई है। नई कीमत 621 रुपये हो गई है।

19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत

अगर बात 19 किलो वाले गैस सिलेंडर की करें, तो दिल्ली में बिना बदलाव के 1135.50 रुपये पर स्थिर है, वहीं कोलकाता में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत में 1 रुपये की बढोतरी की गई है, अब 1197.50 रुपये से बढाकर इसे 1198.50 रुपये किया गया है। देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में 50 पैसे प्रति सिलेंडर की बढोतरी की गई है, अब ये 1091 रुपये में मिल रहा है, देश के चौथे महानगर चेन्नई में इसकी कीमत में दो रुपये की कटौती की गई है, 1255 से घटाकर 1253 रुपये कर दिया गया है।

पेट्रोल-डीजल के कीमत में बदलाव

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में कई बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में बदलाव देखने को मिला, इस महीने डीजल की कीमत रिकॉर्ड पर पहुंची, हालांकि फिर कुछ पैसे कम हुए, जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था, कि रसोई गैस की कीमत में भी बदलाव देखने को मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति