Wednesday , April 24 2024

पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर भी लहराने लगा तिरंगा, मीडिया हाउस ने बयान जारी कर कही ऐसी बात

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रमुख मीडिया हाउस डॉन के समाचार चैनल के सिस्टम को किसी ने रविवार दोपहर हैक कर लिया, प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉन न्यूज चैनल पर समान्य प्रसारण जारी था, तभी बीच में प्रसारण रुक गया और तिरंगा नजर आने लगा, इस तिरंगे के साथ हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा हुआ था, इस पूरी घटना की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

भारतीय हैकर्स का हाथ

पाक मीडिया के अनुसार इस हैकिंग के पीछे भारतीय हैकर्स का हाथ हो सकता है, डॉन ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा है कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है, मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर साढे 3.30 बजे के आस-पास पाक के डॉन न्यूज चैनल पर विज्ञापन प्रसारित किया जा रहा था, तभी टीवी स्क्रीन पर अचानक तिरंगा लहराने लगा, इस पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का संदेश भी लिखा हुआ था।

हैकर्स कर रहे परेशान

डॉन न्यूज ने स्टेटमेंट जारी कर बताया कि इससे पहले भी चैनल के सिस्टम्स पर भारतीय हैकर्स लगातार हमला करते रहे हैं, रविवार को डॉन न्यूज हमेशा की तरह प्रसारित हो रहा था, तभी अचानक भारतीय ध्वज और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट स्क्रीन पर नजर आने लगा, हालांकि हमारे कुछ टेक्नीशियन ने कुछ ही मिनटों में स्थिति पर काबू पा लिया, हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं।

कितने समय तक प्रसारित

हालांकि अभी तक ये नहीं बताया गया है कि चैनल पर ये वीडियो कितने समय तक प्रसारित होता रहा, इस बीच डॉन न्यूज ने उर्दू में ट्वीट कर कहा है कि डॉन प्रशासन ने मामले की तत्काल जांच के आदेश दिये हैं, डॉन ने लिखा है, न्यूज चैनल अपनी स्क्रीन पर भारतीय ध्वज और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट के अचानक प्रसारण की जांच कर रहा है, एजेंसी इस मामले की जांच कर रही है, अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचते ही अपने दर्शकों को सूचित करेगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch