Saturday , September 26 2020

रामलला के कीजिए दर्शन, सामने आई पहली तस्‍वीर, पीएम नरेन्‍द्र मोदी शुभ मुहूर्त में करेंगे शिलान्‍यास

लखनऊ। राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अयोध्या सज्‍य है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचने वाले हैं । भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त 12.44 बजे है, जो कि 32 सेकंड का ही है । राम मंदिर शिलान्‍यास में कोई चूक ना हो जाए इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं । राम जन्मभूमि परिसर और आसपास के इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया गया है । आपको बता दें राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी ने संभाल ली है । इस बीच रामलला की पहली तस्‍वीरें सामने आई हैं ।

रामलला के कीजिए दर्शन

भव्‍य मंदिर निर्माण का आज शिलान्‍यास होने जा रहा है, जिसे बनने में 3 से 4 साल का वक्‍त लगेगा । उससे पहले राम लला की खूबसूरत तस्‍वीरें सामने आई हैं । आप भी रामलला के दर्शन करें और इस मनमोहक रूप से मोहित ना हों फिर कहिएगा ।

सिक्‍योरिटी कोड से एंट्री

अयोध्‍या में अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाले भव्‍य कार्यक्रम में कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए सुरक्षा के लिहाज से सेक्यूरिटी कोड से एंट्री का प्रबंध किया गया है । भूमिपूजन कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत हैं । इनके साथ ही राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी न्योता दिया गया है । संतों में, अवधेशानंद, स्वामी रामदेव, चिदानंद मुनि, साध्वी ऋतंभरा, पुज्य परमानंद जी महाराज, राघवाचार्य, महामंडलेश्वर अखिलेशानंद, डॉ. श्यामदेव देवाचार्य, जगदगुरु रामानंदाचार्य समेत कई साधु-संत भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे ।

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

राम मंदिर शिलान्‍यास के पावन मौके पर आप प्रमुख और दिल्‍ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने देश को बधाई देते हुए ट्वीट किया – भूमि पूजन के मौक़े पर पूरे देश को बधाई, भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे। उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने। आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे। जय श्री राम! जय बजरंग बली!

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति