Friday , April 26 2024

ICC ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट व रोहित का दबदबा, जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आइसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी इस ताजा सूची में गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम हैं।

विराट कोहली ने 871 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाए रखा। रोहित (855 अंक) और पाकिस्तान के बाबर आजम (829 अंक) उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वहीं बुमराह 719 अंक के साथ गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी सूची में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी साउथैंप्टन में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 113 रन की पारी खेलने के बाद चार पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर, जबकि उप कप्तान पॉल स्टार्लिंग अपनी 142 रन की पारी से 26वें स्थान पहुंच गए। कुर्टिस कैंफर ने पहली ही सीरीज में प्रभावित किया और वह दो बार बल्लेबाजी के लिए उतरे और दोनों बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 191वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतिम वनडे में शतक जड़ा। उन्हें एक पायदान का फायदा मिला और वह 22वें स्थान पर हैं। जॉनी बेयरस्टो एक पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गए। सैम बिलिंग्स 132 रन जुटाने के बाद रैंकिंग में 146वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे। इंग्लैंड के गेंदबाजों में लेग स्पिनर आदिल राशिद 29वें से 25वें स्थान पर पहुंच गए।

रैंकिंग में शीर्ष पांच बल्लेबाज

-विराट कोहली, भारत, 871

-रोहित शर्मा, भारत, 855

-बाबर आजम, पाकिस्तान, 829

-रॉस टेलर, न्यूजीलैंड, 818

-फाफ डु प्लेसिस, दक्षिण अफ्रीका, 790

रैंकिंग में शीर्ष पांच गेंदबाज

-ट्रेंट बोल्ट, न्यूजीलैंड, 722

-जसप्रीत बुमराह, भारत, 719

-मुजीब उर रहमान, अफगानिस्तान, 701

-पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया, 689

कैगिसो रबादा, दक्षिण अफ्रीका, 665

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch