Thursday , October 1 2020

पता चल गई दिशा सालियान की मौत की वजह, 2 महीने बाद सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत आत्‍महत्‍या मामले में दिशा सालियान का नाम बार-बार आता रहा है । दिशा, सुशांत की एक्‍स मैनेजर रह चुकी थीं और उन्‍होंने 9 जून को ही ए‍ि बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी । दिशा की मौत को आतमहत्‍या ही माना जा रहा था, लेकिन जब 14 जून को सुशांत ने भी खुदकुशी कर ली तो दोनों के तार जोड़े जाने लगे । सुशांत की मौत का दिशा की मौत से क्‍या कनेक्‍शन था, ये बात तलाशी जाने लगी । लेकिन क्‍या इन दो मौतों का कोइ कनेक्‍शन है, दिशा की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट अपने आप में काफी कुछ कह रही है ।

दिशा सालियान की पीएम रिपोर्ट

दिशा सालियान की मौत 9 जून को रात 2 बजे के आसपास हुई था, लेकिन पोस्टमार्टम 2 दिन बाद 11 जून को किया गया था । पहला सवाल तो यहां ये ही उठ रहा है कि आखिरकार बोरीवली पोर्टमार्टम सेंटर पर ऑटोप्सी दो दिन देरी से क्‍यों की गई । ऑटोप्सी रिपोर्ट के दिशा की मौत का कारण, सिर में चोट लगना और कई तरह की अप्राकृतिक चोटों को बताया गया था, क्‍योंकि वह 14वीं मंजिल से गिर गई थी ।

बीजेपी सांसद ने लगाए थे आरोप

आपको बता दें इस पूरे मामले में बीजेपी सांसद नारायण राणे ने आरोप लगाया था कि दिशा को प्रताड़ि‍त किया गया था, फिर उनका मर्डरdisha किया गया । लेकिन दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि दिशा को गिरने की वजह से ही शरीर में मल्टीपल इंजरी आईं थीं । उनके साथ किसी भी तरह का कोई फिजिकल असॉल्ट नहीं किया गया । उनके प्राइवेट पार्ट में कोई इंजरी नहीं पाई गई ।

दिशा और सुशांत की मौत में कोई संबंध नहीं

दरअसल सोशल मीडिया में ऐसी कई थ्‍योरीज बताई जा रही है, जहां दिशा की मौत का सीधे तौर पर सुशांत की मौत से कनेक्शन बताया जा रहा है । दोनों की मौत के बीच सिर्फ 5 दिन का फासला था । दिशा ने 9 जून को सुसाइड किया तो वहीं सुशांत ने 14 जून को । सुशांत ने दिशा की मौत के बाद इंसटाग्राम पर परिवार के लिए एक नोट भी लिखा था । बाद में ये भी बताया गया कि दिशा की मौत्‍ के बाद सुशांत बेहद परेशान हो गए थे, वो रोए भी थे । मुंबई पुलिस के मुताबिक दिशा ने काम के तनाव होने के चलते सुसाइड किया था ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति