Sunday , September 20 2020

सुशांत मामला: जानें कौन हैं वो 6 लोग जिन पर सीबीआई ने दर्ज की है FIR

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच शुरू कर दी है, शुरुआती तथ्‍यों के आधार पर 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है । सुशांत मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, उनके माता-‍पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती, सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी को आरोपी बनाया गया है । सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत FIR दर्ज की है । आने वाले कुछ दिनों में सीबीआई की जांच इन्हीं 6 आरोपियों के ईद-गिर्द घूमेगी ।

रिया पर गंभीर आरोप

बॉलीवुड में फिल्‍म ‘मेरे डैड की मारुति’ से अपना एक्टिंग डेब्‍यू करने वालीं रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रही हैं । रिया पर सुशांत के पिता ने गंभीर आरोप लगाए थे, सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने, पैसों की हेराफेरी, आपराधिक साजिश रचने के आरोप है । उनके खिलाफ खिलाफ पटना FIR दर्ज कराई थी । रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ED ने भी समन जारी किया है, बताया जा रहा है उनके पास मुंबई में दो फ्लैट थे, इसकी पेमेंट की जांच चल रही है ।

रिया के भाई पर भी एफआईआर

सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती पर भी सीबीआई ने शिकंजा कसा है । शेविक सुशांत के साथ 3 कंपनियों के डायरेक्टर भी रहे हैं । शोविक का सुशांत के घर अकसर आना-जाना होना था । उनकी और सुशांत की कई तस्वीरें साथ में हैं । शोविक ने सुशांत की मौत के कुछ दिन बाद इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वो सुशांत से क्या कुछ सीखे हैं । उन्‍होने ये भी लिखा कि मेरे दिल में हमेशा आप के लिए प्यार बना रहेगा ।

कौन है सैमुअल मिरांडा?

FIR में सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा का भी नाम है,  सैमुअल से प्रवर्तन निदेशालय भी सवाल-जवाब कर चुकी है । सुशांत की फैमिली के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने ही 2019 में सैमुअल मिरांडा को सुशांत का मैनेजर नियुक्त किया था । जिस वक्त सुशांत का शव घर से मिला था,  उस समय सैमुअल मिरांडा, कुक केशव और नीरज के अलावा सिद्धार्थ पिठानी घर पर थे । इन्‍होने ही सबसे पहले सुशांत को मृत देखा था ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति