Tuesday , September 22 2020

ED के सामने फेल हुई रिया चक्रवर्ती की ‘नई चाल’

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने नई चाल चली है. रिया चक्रवर्ती ने अपने वकील के माध्यम से कहा कि जबतक सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) इस मामले पर आदेश न जारी करे, तबतक उनके खिलाफ हो रही ईडी की कार्रवाई रोकी जाए. और उनका बयान न दर्ज किया जाए. हालांकि ईडी ने उनकी अपील को ठुकरा दिया है और कहा है कि रिया चक्रवर्ती को जांच में सहयोग करना होगा.

सुशांत सिंह राजपूत केस में आज रिया चक्रवर्ती से ईडी (Enforcement Directorate) पूछताछ करने वाली है. रिया चक्रवर्ती को ईडी के सामने 7 अगस्त यानि आज ही पेश होना है. इस दौरान ईडी उनसे सुशांत के खाते से निकाले पैसों के अलावा रिया के कमाए पैसों के बारे में भी पूछताछ कर सकती है. रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मान शिंदे ने इसे लेकर स्टेटमेंट जारी किया. उन्होंने बताया कि रिया चाहती हैं कि उनका स्टेटमेंट सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बाद रिकॉर्ड किया जाए. हालांकि ईडी ने उसके की मांग को ठुकरा दिया है और अब उनसे पूछताछ में शामिल होने को कहा है. लेकिन, इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि रिया और उनका परिवार 8-10 दिनों से उस घर में गया ही नहीं है, जहां अबतक वो रहा करती थी.

दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत केस की सबसे अहम कड़ी रिया चक्रवर्ती का नाम अब मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आ रहा है. मुंबई में भले ही जांच की गति धीमी हो, लेकिन सीबीआई जांच का आदेश मिलते ही रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. यही नहीं, रिया के खिलाफ ईडी भी जांच कर रही है. वहीं, बिहार पुलिस भी अपनी जांच जारी रखे हुए है.

रिया चक्रवर्ती के मामले में अभी नई जानकारी निकलकर आई है, जिसमें उनके नाम एक फ्लैट होने का भी पता चला है. इस फ्लैट की कीमत 76 लाख रुपए थी, जो रिया चक्रवर्ती के नाम पर रजिस्टर्ड है. रिया चक्रवर्ती ने 28 मई 2018 को ये फ्लैट खरीदा था, जो मुंबई (Mumbai) के खार ईस्ट में है. इसकी रजिस्ट्री ड्यूटी के तौर पर 3.80 लाख रुपए भरे गए थे. ये फ्लैट 354 वर्ग फुट का है.

रिया चक्रवर्ती ने ये फ्लैट खार ईस्ट के गुलमोहर एवेन्यू (Gulmohar Avenue) में खरीदा था, जो चौथी मंजिल पर है. इस फ्लैट को लेकर भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हो सकती है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति