Tuesday , May 21 2024

रिया चक्रवर्ती से मुंबई के ED दफ्तर में पूछताछ जारी, सुशांत केस के खुलेंगे राज

सुशांत सिंह राजपूत केस में ED जांच में लग गई हैं. अब रिया चक्रवर्ती मुंबई में ईडी के दफ्तर पहुंच गई हैं. ईडी के दफ्तर जाते वक्त रिया पैपराजी के कैमरे में कैद हुईं. रिया से ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर पूछताछ करेगी. रिया से ईडी की पूुछताछ 5-6 घंटे तक चल सकती है. ईडी रिया से तीखे सवाल पूछ सकती हैं. रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने का आरोप है.

ईडी ये भी जानना चाहेगी कि क्यों सुशांत के अकाउंट से रिया को लाखों के ट्रांजैक्शन हो रहे थे.सुशांत के सीए से ईडी पूछताछ कर चुकी हैं. वहीं रिया के सीए को भी समन भेजा गया था लेकिन वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए. रिया के सीए को ईडी तीन बार समन भेज चुकी है. रिया के बाद ईडी उनके परिवार को भी समन भेज सकती है.

रिया को ईडी का समन क्यों?

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है. इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी. ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है. रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है. इसी कारण ईडी ने रिया और उनके भाई को पूछताछ के लिए बुलाया है.

सुशांत सिंह के पिता ने पटना में पुलिस के पास एफआईआर दर्ज कराते वक्त रिया पर कई आरोप लगाए थे. उनमें एक आरोप पैसों की लेनदेन का भी था. उनका दावा था कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ थे जिसमें से 15 करोड़ रुपए गायब हैं.

रिया के साथ उसके भाई से ईडी पूछताछ की प्रोसेस शुरू कर चुका है. शक है कि रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती भी इसमें शामिल है. ये खबर पहले से ही है कि रिया का भाई दो कंपनियों में सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ा हुआ था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch