Tuesday , May 21 2024

दुबई से कोझिकोड आ रहे एयर इंडिया के विमान की क्रैश लैंडिंग, 190 लोग थे सवार

कोझिकोड। दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express plane) का एक विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) पर लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया है। विमान में क्रू मेंबर समेत कुल 190 लोग सवार थे। विमान के रनवे से फिसलने के बाद दिवार से टकराने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि विमान बंदे भारत मिशन के जरिए लोगों को दुबई से ला रहा था। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए ने हादसे की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।

दो टुकड़े में बंटा प्‍लेन 

हादसा बहुत बड़ा बताया जा रहा है। तस्‍वीरों में साफ द‍िख रहा है कि प्‍लेन दो टुकड़े में बंट गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, यह विमान (Air India flight, IX-1344) बारिश के चलते लैंडिंग के दौरान नियंत्रण खो बैठा जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

गृहमंत्री शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है। मैंने NDRF को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

राहत और बचाव कार्य जारी 

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव कार्य में जुटी हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, विमान ने दुबई से शाम के चार बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। शाम को सात बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से गया। अभी घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। डीजीसीए ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

विस्‍तृत ब्‍यौरे का इंतजार है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch