Sunday , June 16 2024

भारत-चीन तनातनी के बीच थल सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे क्यों पहुंचे लखनऊ ?

लखनऊ। भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को लखनऊ पहुचे हैं। थल सेनाध्यक्ष बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है। माना जा रहा है कि एलएसी पर भारत-चीन के बीच चल रही तनातनी के मद्देनज़र वह सेना की तैयारियों का जायज़ा लिया।

सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे शुक्रवार को सुबह चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरे और  सेना के हेलीकॉप्टर से सूर्या खेल परिसर (बुचड़ी मैदान) आये। यहां से मध्य कमान मुख्यालय हुए रवाना। यहां वह मध्य कमान के सेनाध्यक्ष आईएस धुमन व अन्य वरिष्ठ सैन्य अफसरों के साथ बैठक की।

दरअसल मध्य कमान सेना का सबसे बड़ा कमान है। साथ ही उत्तराखंड से सटी सीमा लिपुलेख के पास चीन ने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। यह इलाका मध्य कमान के अन्तर्गत आता है। अंदाजा लगाया जा रहा है उन्होंने जरूरत पड़ने पर तैयारी पूरी रखने की रणनीति पर चर्चा की। इसके बाद जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सीएम योगी से उनके आवास पर मुलाकात की।

आपको बता दें इससे पहले गुरुवार को उन्होंने तेजपुर में सेना के कमांडरों से मौजूदा हालात पर चर्चा की और सेना की तैयारियों का जायजा लिया था। इसके अलावा उन्होंने पूर्वी कमान के सभी कमांडरों से बात की और मौजूदा हालात का जायजा भी लिया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch