Thursday , April 25 2024

लखनऊ के कोविड अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे 150 आइसीयू बेड

लखनऊ। राजधानी में बनाए गए कोविड अस्पतालों में 150 आइसीयू बेड और बढ़ाए जाएंगे। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। विभाग के अफसरों का कहना है जल्द ही इन्हें शुरू किया जाएगा। जिससे गंभीर मरीजों को इलाज मिल सके। इसके लिए सीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रताप सिंह ने बेड बढ़ाए जाने की दिशा में अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

राजधानी में बनाए गए कोविड अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि  जल्द ही इन्हें शुरू किया जाएगा जिससे गंभीर मरीजों को इलाज मिल सके।

शनिवार को सीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि और जिलों के देखते हुए राजधानी में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर बहुत है। मृत्यु दर को कम करने के लिए आइसीयू बेड की संख्या बढ़ाना जरूरी है। हालांकि, वर्तमान में कोविड अस्पतालों में आइसीयू बेड पर्याप्त हैं, लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण यह व्यवस्था की जा रही है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch