Monday , September 21 2020

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ नया खुलासा: मौत के वक्त शरीर पर नहीं थे एक भी कपड़े

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की रहस्यमयी मौत के मामले में एक नया सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दिशा की मौत को जहाँ एक तरफ मुंबई पुलिस आत्महत्या साबित करने में लगी थी। वहीं दिशा की पोस्टमॉर्टम रिपार्ट और वायरल कथित आखरी वीडियो कुछ और ही कहानी बयाँ कर रहा है। आरोप लगाया जा रहा है कि उनकी हत्या की गई थी और उनका मामला अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत से जुड़ा है।

दिशा सलियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, उसका शव निर्वस्त्र पाया गया था। जिसका मुंबई पुलिस ने अब तक खुलासा नहीं किया था। रिपब्लिक टीवी द्वारा एक्सेस की गई रिपोर्ट से पता चलता है कि दिशा सालियान के शरीर पर कपड़े नहीं थे, जब वह एक बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल से गिरने के बाद मृत पाई गई थी।

पोस्टमार्टम रिपार्ट में सेक्स, स्पष्ट आयु, जाति या कास्ट के हेडिंग के तहत शरीर पर कपड़ों और गहनों का विवरण दिया जाता है। जहाँ दिशा की रिपोर्ट में कहा गया है, “महिला, 28 साल, नग्न शरीर।”

वहीं रिपोर्ट में कपड़ों की स्थिति का उल्लेख किया जाता है जैसे – शव पानी से गीला हो, खून से सना हो या उल्टी और मादक पदार्थ से सना हुआ हो। दिशा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इस सेक्शन में ‘न्यूड (नग्न) शरीर कहा गया है।

इस खुलासे ने मुंबई पुलिस के उस दावे पर सवाल उठाया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिशा ने आत्महत्या की थी। जाहिरतौर पर यह हो ही नहीं सकता कि कोई व्यक्ति आत्महत्या करने के लिए 14 वीं मंजिल से कूदने से पहले शरीर से सारे कपड़े निकाल देगा। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए इस खुलासे से यह बात स्पष्ट हो चुका है कि दिशा का बलात्कार और हत्या की गई थी।

वहीं इससे पहले एक और विचलित करने वाला तथ्य सामने आया था कि दिशा सालियान का पोस्टमार्टम उनकी मृत्यु के दो दिन बाद किया गया था। 8-9 जून की रात को उसकी मृत्यु हो गई थी। जबकि दस्तावेजों से पता चलता है कि पोस्टमार्टम 11 जून को किया गया था।

बता दें सुशांत सिंह राजपूत की हत्या के बाद मुंबई पुलिस की जाँच पर कई बार संदेह किया जा चुका है। सुशांत के परिवार, फैन और कई राजनेताओं ने इस मामले को सीबीआई को सौंपने की अपील की थी। लेकिन हर बार उद्धव ठाकरे की सरकार ने इस मामले को मुंबई पुलिस तक ही सीमित रहने की बात कही। लेकिन बिहार पुलिस के अनुरोध पर यह केस CBI को सौंप दिया गया था। अब, दिशा के मामलों को भी सीबीआई को सौंपने की इसी तरह की माँग पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद सामने आई है।

गौरतलब है कि रिपोर्ट सामने आने के बाद दिशा और सुशांत की मौत का कनेक्शन को लेकर शक और भी गहराता जा रहा है। इस बीच आज एक वीडियो सामने आया है, जिसे दिशा का आखिरी वीडियो बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक आत्महत्या से पहले दिशा एक पार्टी में गई थी। वायरल हुए वीडियो में दिशा दोस्तों के साथ खुश दिख रही हैं। वीडियो में दिशा अपने दोस्तों के साथ डांस करती हुई भी नजर आ रही हैं।

उल्लेखनीय है कि यह वीडियो दिशा ने ही रिकॉर्ड कर उसे अपने दोस्तों के WhatsApp ग्रुप पर भेजा था। सोशल मीडिया पर ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि यह वीडियो 8 जून की रात रात 11 बजकर 48 मिनट पर दिशा द्वारा अपने दोस्तों के वॉट्सऐप ग्रुप में पोस्ट किया गया था। इसके तकरीबन एक घंटे के भीतर उन्होंने सुसाइड कर लिया था। यह वीडियो खुद दिशा ने ही बनाई है।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देख कर हर किसी के मन में यहीं सवाल है कि इतनी खुश दिखने वाली दिशा ने आखिर क्यों कुछ समय बाद सुसाइड कर लिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति