Saturday , October 24 2020

2 करोड़ नौकरियों का वादा था, 14 करोड़ हो गए बेरोजगार, राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हर मौके पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. अब उन्होंने युवाओं में बेरोजगारी का मसला उठाया है. युवा कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर 9 अगस्त को राहुल गांधी ने बेरोजगारी का सवाल उठाया.

ट्विटर पर जारी वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने देश के युवाओं से ये वादा किया था कि 2 करोड़ युवाओं को वो रोजगार देंगे. हर साल. बहुत बड़ा सपना दिया. लेकिन सच्चाई निकली. नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है.’

राहुल गांधी ने कहा कि ये क्यों हुआ. गलत नीतियों के कारण हुआ. नोटबंदी, गलत जीएसटी, और फिर लॉकडाउन. इन तीन तत्वों ने हिंदुस्तान के ढांचे को, इकोनॉमिक स्ट्रक्चर को खत्म कर दिया है, नष्ट कर दिया है. अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अब अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है. इसलिए यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इस मुद्दे को यूथ कांग्रेस हर कस्बे में, हर सड़क पर उठाएगी. यूथ कांग्रेस पूरे दम से बेरोजगारी के मुद्दे को उठाने जा रही है. राहुल गांधी ने लोगों से अपील कि आप सभी ‘रोजगार दो’ मुहिम से जुड़ें और यूथ कांग्रेस के साथ मिलकर देश के युवाओं को रोजगार दिलाएं.

इससे पहले, राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘आदिवासी समुदायों की जीवनशैली में प्रकृति के प्रति आस्था, प्रेम और सम्मान होता है, जिससे पूरा विश्व संरक्षण और मिल-जुलकर रहने की सीख पाता है. हम सबको मिलकर इस सांस्कृतिक विरासत को संजोकर रखना होगा. विश्व आदिवासी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति