Tuesday , May 28 2024

सुशांत की इस कंपनी का 17 बार बदला गया IP एड्रेस, हुए कई अहम खुलासे

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput death case) में सोमवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) अपने पिता और भाई के साथ मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में फिर हाजिर हुईं. ईडी ने इन तीनों को पूछताछ के सिलसिले में बुलाया है. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ हड़पने का आरोप लगाया है. कल रिया के भाई शोविक से ED ने 18 घंटे पूछताछ की थी. वहीं रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को भी ED ने 8 घंटे पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक, सुशांत की रजिस्टर्ड कंपनी का IP एड्रेस 17 बार बदला गया है. रिया के पास पैसों से जुड़े सवालों की सही जानकारी नहीं है. रिया और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के बयान में फर्क है. सुशांत की 2 कंपनियां रिया के पिता के फ्लैट के नाम पर रजिस्टर हैं.

ED के सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में सुशांत सिंह के एकाउंट से निकाले गए पैसों का हिसाब सबसे बड़ा पॉइंट है. सूत्रों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट और रिया चक्रवर्ती के बयान में काफी फर्क देखने के लिए मिल रहा है. सुशांत सिंह के एकाउंट से निकाले गए पैसों से जुड़े कई सवालों का रिया साफगोई से जवाब नहीं दे पाई हैं.

इसके अलावा, ED के सूत्र बताते है कि नवी मुंबई का फ्लैट रिया चक्रवर्ती के पिता ने साल 2011 में खरीदा था. यह भी पूछताछ के सबसे बड़ा पॉइंट है. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के द्वारा खरीदे गए इसी फ्लैट के नाम पर सुशांत सिंह की दो कंपनियों को रजिस्टर किया गया है जबकि इसका IP एड्रेस करीब 17 बार बदला गया है. ED अब इसी बात की पड़ताल कर रही है.

सुशांत सिंह ने अपनी एक कंपनी सिंतबर 2019 में और दूसरी कंपनी जनवरी 2020 में रिया के पिता के इसी नवी मुंबई वाले फ्लैट के नाम पर रजिस्टर की थी. ये फ्लैट जो 757 स्क्वेयर फीट का है. रिया के पिता इंद्रजीत ने करीब 53 लाख में खरीदा था जिसके लिए करीब 3 लाख की स्टाम्प ड्यूटी भी भरी गई थी. Reality.com सुशांत सिंह की रजिस्टर्ड कंपनी है जिसका IP एड्रेस बार बार बदला गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch