Tuesday , May 28 2024

दिल्ली कांग्रेस चीफ अनिल कुमार व पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल के खिलाफ FIR

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी भी तरह के भीड़ भाड़ वाला आयोजन करने पर सरकार की तरफ से पाबंदी होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा हौज काजी चौक पर कार्यक्रम आयोजित करने पर हौज काजी थाना पुलिस ने पार्टी के एक दर्जन नेताओं को नामजद करते हुए व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनके खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमें में जिन नेताओं को नामजद किया गया है उनमें कांग्रेस के पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार, पूर्व विधायक कंवर करण सिंह, पूर्व विधायक राजेश जैन, चांदनी चौक के प्रभारी मुदित अग्रवाल, सतबीर शर्मा, आकाशा व महमूद जिया शामिल हैं।

भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्ष गांठ पर पिछले दिनों जिला कांग्रेस कमेटी चांदनी चौक के अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान ने ध्वजा रोहण समारोह का आयोजन किया था। जिसमें जेपी अग्रवाल को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया था।

कार्यक्रम के लिए कांग्रेस नेता मो. उस्मान ने पुलिस से अनुमति मांगी थी लेकिन पुलिस ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अनुमति देने से इनकार कर दिया था। बावजूद इसके पार्टी के नेताओें ने हौजकाजी चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में सरकार के आदेश शारीरिक दूरियां बनाने व अन्य का उल्लंघन किया गया। जिस पर थाना पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज किया।

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक आयोजन जिसमें भीड़ हो उस पर पाबंदी है। इसके अलावा मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना जरूरी है। अगर कोई भी शख्स इन नियमों का उल्लंघन करता है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। पुलिस ने इन्हीं नियमों के उल्लंघन पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल कांग्रेस नेताओं की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch