Friday , September 25 2020

साप्‍ताहिक राशिफल: 10 अगस्‍त से 16 अगस्‍त , उथल-पुथल भरा हफ्ता

मेष राशिफल – इस सप्ताह आप रिश्तों, खुद की मौज-मस्ती और वित्तीय मामलों पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। व्यावसायिक मोर्चे पर पहले दिन आलस्य और सुस्ती रहेगी, लेकिन इसके बाद आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। आपके शब्दों और वाणी में प्रभाव दिखेगा, इससे आप सप्ताह के बीच में अपने काम आसानी से बना सकेंगे। इस दौरान आप कमाई बढ़ाने के नए तरीकों के बारे में सोच सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर थोड़ा प्रतिकूल समय रहेगा, लेकिन दूसरे दिन से आप पढ़ाई के प्रति काफी गंभीर होंगे और ज्ञान में वृद्धि होने के कारण आप काफी उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने जीवनसाथी और रिश्तों से क्या चाहते हैं, इस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपके जीवनसाथी या प्रियजन का व्यक्तिगत मामलों में अच्छा सहयोग हो सकता है। इससे आपके बीच समर्पण की भावना बढ़ेगी। अविवाहितों की इस सप्ताह किसी के साथ निकटता बढ़ सकती है। उत्साह और मन की शांति बनाए रखने के लिए सप्ताहांत में प्रियपात्र के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो शुरुआत में ब्लड प्रेशर का नियमित रूप से ध्यान रखना होगा। वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

वृषभ राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी अधिकांश शक्ति का उपयोग पेशेवर और वित्तीय मामलों को संतुलित करने के लिए करेंगे। आपको विभिन्न लाभ मिलने की भी संभावना है। नई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए भी समय अनुकूल है। शुरुआती दिनों में काम बढ़ेगा और यह काम आपको पेशेवर मोर्चे पर प्रगति भी देगा। बाद के चरण में आप अपने कॅरियर के संबंध में कोई नई योजना बना सकेंगे। कोई नया उद्यम या नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई के प्रति उनमें अच्छा उत्साह देखने को मिलेगा। शुरुआत में आप थोड़े आलसी होंगे, लेकिन तीसरे दिन शाम से आप पढ़ाई के प्रति गंभीर हो जाएंगे। किसी नए रिश्ते की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन पहले दिन दोपहर के बाद आपकी मानसिक व्याकुलता बढ़ेगी, जिससे संबंधों में थोड़ी दूरी भी आ सकती है। सप्ताह के आखिरी में पुरानी बातों को भूलकर आप एक-दूसरे के साथ का सबसे अच्छा आनंद ले सकते हैं। शुरुआती चरण बच्चों से संबंधित मामलों के लिए अच्छा है। यदि आपके जीवनसाथी की कुंडली में ग्रहों के प्रभाव अच्छे हैं, तो आपको संतानसुख मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो असंतुलन और चिंता को दूर कर बीमारी से बच सकते हैं। शुरुआत में थोड़ी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, बाहर जाने और खाने-पीने से बचना चाहिए।

मिथुन राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आप जीवन को काफी व्यापक दृष्टिकोण से देखेंगे। हर काम में आपको लोगों का साथ मिलेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर स्पष्ट तरीके से आप काफी सक्रिय होंगे। छोटी-मोटी तकलीफें या किसी भी तरह की गड़बड़ी आपको तनाव में नहीं डाल सकती है। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम गुजार सकेंगे। अपने संबंधों को लेकर इस सप्ताह आप सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह के बीच में आप भावनात्मक रूप से नाजुक स्थिति में आएंगे और इस कारण कभी-कभी गलत निर्णय ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन बढ़ोतरी के लाभ के साथ नई जिम्मेदारियां मिलने की संभावना बनेगी। सप्ताहांत में किसी के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए थोड़ा संभलकर बात करें। आप अभी आर्थिक दृष्टि से काफी अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे। अंतिम चरण में आप कपड़ों, गहनों या मन को खुशी प्रदान करने वाली किसी भी वस्तु की खरीदारी पर धन खर्च कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का आखिरी चरण दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का रहेगा। वर्तमान में खास कर जिन लोगों को दांत और सिर में दर्द हैं, उन्हें संभलकर रहना होगा। बाहर घूमने के दौरान स्वच्छता का ध्यान रखें।

कर्क राशिफल

इस सप्ताह आप पेशेवर मामलों पर अधिक ध्यान देंगे। दूर रह रहे मित्रों या रिश्तेदारों के साथ कम्युनिकेशन बढ़ेगा, जिसका उद्देश्य पेशेवर मोर्चे पर अपनी स्थिति को मजबूत करना है। वर्तमान की समस्याओं का निराकरण होगा और रिश्तों की ज्यादा समझ होगी। नए उद्यम में सफलता मिलेगी और जीवन में संतोषजनक स्थिति बनेगी। इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। पैतृक संपत्ति से संबंधित मुद्दों के समाधान की उम्मीद कर सकते हैं। पिता की ओर से आर्थिक लाभ भी होगा। बौद्धिक चर्चाओं में भाग लेने की इच्छा होगी। जहां तक संभव हो अपनी बातों को सच साबित करने की जिद में ना रहें। इस सप्ताह किसी नए व्यक्ति के आकर्षण में आप रहेंगे। जीवनसाथी के साथ शुरुआती चरण में मतभेद हो सकता है। प्रेम जीवन की सफलता के लिए रिश्तों में प्रतिबद्धता रखनी जरूरी है। विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि रहेगी, लेकिन सप्ताह के आखिरी चरण में अन्य गतिविधि में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। हायर एजुकेशन कर रहे जातकों के लिए शुरुआती चरण बेहतर है। सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन अंतिम दिनों में थोड़ा ध्यान रखें।

सिंह राशिफल
निजी जीवन और रिश्तों के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहतर प्रतीत हो रही है। आप संबंधों में मौजूद समस्या के मूल कारणों की तलाश को लेकर काफी प्रयासरत होंगे, जो आपके लिए बेहतरीन कहा जा सकता है। पहले दिन दोपहर तक मन थोड़ा बेचैन हो सकता है, लेकिन फिर पूरा सप्ताह अच्छी तरह से व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियों के कारण रिश्तों में भ्रम और असुरक्षा को दूर करना आसान होगा। इस सप्ताह स्वस्थ और निरोगी रहने के लिए अपने आहार में सलाद और फलों को शामिल करना चाहिए। अगर आपको कोई पुरानी बीमारी है, तो उससे राहत मिल सकती है। सप्ताहांत में आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करेंगे। आपको मिलने वाली सफलता से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा। आप आगामी काम के लिए एक विशिष्ट रणनीति तैयार करेंगे और सही तरीके से आगे बढ़ेंगे। इस दौरान आप सार्वजनिक जीवन में भी सक्रिय रहेंगे। व्यवसाय में उन्नति से मन खुश रहेगा। छात्रों के लिए बेहतर चरण प्रतीत हो रहा है। बिजनेस मीटिंग के लिए बाहर जाना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप कार्यस्थल पर टीमवर्क से टारगेट पूरा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। जीवनसाथी या प्रियपात्र के साथ पहले दिन दोपहर तक संबंधों में निकटता रहेगी, लेकिन आपके बीच किसी बात को लेकर तकरार न हो, इसके लिए जीवनसाथी की बातों को भी महत्व दें। सप्ताह के मध्य में आपके मन की एकाग्रता कम रहने के कारण मन बेचैन होगा। निवेशकों को निवेश करने से पहले और महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते समय विशेष ध्यान रखना होगा। धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा। तनाव की स्थिति में वाहन चलाते वक्त खास ध्यान रखें, क्योंकि दुर्घटना या चोट के योग हैं। सप्ताह के उत्तरार्द्ध में संतान के मामले में आपको अधिक समय देना होगा। काम की भागदौड़ में परिवार पर कम ध्यान देने की संभावना है। बाद के चरण में दूर रह रहे मित्रों या रिश्तेदारों के साथ कम्युनिकेशन बढ़ेगा। आप कामकाज में विस्तार या नई शुरुआत के लिए भी प्रयास कर सकते हैं। अंतिम चरण में आप काफी प्रोफेशनल बनेंगे। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई में दिक्कत आ सकती है। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आपको विशेष रूप से सतर्क रहना होगा।

तुला राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों का अपने काम में उत्साह रहेगा। आप तेजी से कामकाज में आगे बढ़ेंगे। इस समय व्यापार में खासकर सरकारी टेंडर, रंग, फार्मा, मेडिकल और प्रिंटिंग आदि के कार्यों में प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह बहुत ध्यान रखने की जरूरत है। सर्दी, सिर दर्द या जोड़ों में दर्द की आशंका रहेगी। आपको अनावश्यक बाहर घूमने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में सफलता मिलने से राहत मिलेगी। सप्ताह के अंत में स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी या प्रियपात्र के साथ उत्तम समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। आपके बीच घनिष्ठता बढ़ेगी। व्यवसाय में आप नई सोच को अमल में लाएंगे। सप्ताह के बीच में तबियत में आलस्य और व्याकुलता महसूस होगी। नए कार्य की शुरुआत न करें। सप्ताह के अंतिम चरण में आप किसी नई योजना और सोच से व्यवसाय को प्रगति के पथ पर ले जाने की स्थिति में रहेंगे। संबंधों को भी नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए कम्युनिकेशन के आधुनिक माध्यमों का उपयोग करेंगे। इस सप्ताह विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि आपका मन चंचल बना रहेगा। निवेश को लेकर कोई रणनीति तैयार ना करें।

वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह नौकरी-धंधे में लाभ होगा। अधिकारियों का मार्गदर्शन और कृपा आपके लिए प्रगति का कारण बनेगी। नियमित आय में वृद्धि करने के लिए आप सक्रिय होंगे। अभी धन की आय अनिश्चित और सीमित होने से खर्च के लिए आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। सप्ताह के पहले दिन प्रेम संबंधों को लेकर भी आप व्याकुल रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आप परिवार को समय दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में किसी भी कारण से भागदौड़ ज्यादा रहेगी। सप्ताह के आखिरी में विवाहित अपने जीवनसाथी के साथ उत्तम समय बीता सकेंगे। आप एक-दूसरे की भावना को मान देंगे और उनके दृष्टिकोण से किसी भी मामले को देखने का प्रयास करेंगे। प्रेम जीवन में भी संतोष का भाव रहेगा। नौकरी में टीमवर्क से प्रोजेक्ट अच्छी तरह पूरे कर सकेंगे। अंतिम चरण में आपका मन थोड़ा बेचैन हो सकता है। ऐसे समय में आपको कहीं एकांत में जाने की इच्छा भी हो सकती है। व्यस्त टाइम शेड्यूल के बीच आपको तबियत का भी ध्यान रखना होगा।

धनु राशिफल
सप्ताह के पहले दिन परिवार के साथ संबंधों में आपको व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाना होगा। व्यावसायिक मामलों में यदि योजनापूर्वक आगे बढ़ेंगे, तो नए उपक्रमों की शुरुआत कर सकते हैं। क्रोध से आपका काम न बिगड़ें या कार्यस्थल के साथ ही घर पर आपकी वाणी से किसी का मन नहीं दु:खे इसका ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोग नए कामकाज में विचार कर कदम उठाएं। अपनी प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाने वाले किसी भी काम से दूर रहें। जल्दबाजी में किए काम से नुकसान हो सकता है। सप्ताह के पहले या दूसरे दिन किसी व्यक्ति के साथ आपके रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। सप्ताह के आखिरी में परिवार के साथ समय गुजारेंगे। इस सप्ताह बच्चों के साथ टीवी पर किसी फिल्म या कॉमेडी शो का मजा ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को इस सप्ताह लाभ मिलेगा। किसी नई ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन क्लासेज का सहारा ले सकते हैं। हालांकि पढ़ाई में आपको एकाग्रता की कमी महसूस होने की संभावना है। सप्ताह के अंतिम चरण में स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। मौसमी बीमारी हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें।

मकर राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में दोस्तों या घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। आर्थिक लाभ के योग हैं। इस कारण आपका मन ताजगी का अनुभव करेगा। नए कार्य करने को लेकर आप तत्पर होंगे। आपके साथ काम करने वाले दोस्तों, सहकर्मियों या नौकरों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। साथ मिलकर नए लक्ष्य निर्धारित करेंगे और उसे हासिल कर सकेंगे। अभी भागीदारी के कार्यों में भी अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे। आप नए लोगों के संपर्क में आएंगे और उनकी मदद से आपके काम आसानी से पूरे हो सकेंगे। प्रियजनों और दोस्तों दोनों को आपके स्नेह और साथ की जरूरत होगी। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर समय बिता सकेंगे। प्रेम जीवन में आपको धैर्य रखना होगा। वाणी पर संयम रखकर मीठे वचन बोलेंगे, तो प्रेमी या प्रेमिका उत्तम साथ मिलेगा। किसी खास मामले में समाधानकारी नीति रखनी होगी। विद्यार्थियों का मन अशांत रह सकता है, ऐसे में ध्यान करना बेहतर उपाय होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि, स्पोर्ट्स एक्टिविटी या यात्रा में चोट लग सकती है, ध्यान रखें।

कुंभ राशिफल
इस सप्ताह किया दीर्घकालिक निवेश आपके लिए फायदेमंद रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। आपको लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन इसे परखने की शक्ति खुद ही विकसित करनी होगी। नौकरी और व्यवसाय में सप्ताह की शुरुआत में आसानी से काम बन जाएंगे। अधिकारियों की ओर से आपको प्रोत्साहन मिलेगा। जन्म के ग्रह प्रबल होंगे, तो पदोन्नति और वेतनवृद्धि के योग हैं। धीरे-धीरे समय आपके पक्ष का बनेगा। इस सप्ताह प्रियपात्र से मुलाकात होगी, इससे मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा। सप्ताह के आखिरी में आप मनोरंजन की ओर बढ़ेंगे। आपकी कल्पनाशक्ति भी रंग लाएगी। जीवनसाथी के साथ कोई पुराना विवाद दूर होगा। परिजनों और दोस्तों के साथ सप्ताह का आखिरी चरण उत्साह और खुशी से बीतेगा। एजुकेशन में आपकी मेहनत का फल मिलने से आपको खुशी होगी। हालांकि आपके लिए यह चरण सावधानीपूर्वक आगे बढ़ने का है। जिन लोगों को पेट दर्द की शिकायत रहती हो, उन्हें इस सप्ताह विशेष ध्यान रखना चाहिए।

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप कॅरियर की नई प्लानिंग बनाने में व्यस्त रहेंगे। कमाई के नए मार्ग तलाशेंगे। आप नए लोगों के साथ मुलाकात कर सकते हैं। व्यापार बढ़ाने के लिए किसी मीटिंग में शामिल हो सकते हैं। कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके लिए मददगार होंगे। कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। विरोधी और शत्रु अपनी चाल में असफल होंगे। इस समय में आप कमाई के साथ-साथ निवेश और आर्थिक भविष्य को सुरक्षित रखने की ओर ध्यान देंगे। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ परिवार को केन्द्र में रखेंगे। यह कहा जा सकता है कि आप एक संतुलित सप्ताह व्यतीत कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में इगो छोड़ने की सलाह है। वर्तमान में संबंधों को बनाए रखने के लिए आपको थोड़े प्रयास बढ़ाने होंगे। आपके प्रेम संबंधों में अचानक यू टर्न आता महसूस हो सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अच्छी रुचि रहेगी। मनपसंद विषयों की पढ़ाई देर तक कर सकेंगे। इस सप्ताह आकस्मिक चोट लगने की आशंका रहेगी। नाक, कान या गले में कोई समस्या लगे, तो तुरंत चिकित्सक से परामर्श करें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति