Tuesday , May 21 2024

दुश्‍मन को संदेश, वायुसेना प्रमुख ने वेस्‍टर्न कमांड की फ्रंट लाइन एयरबेस पर MiG-21 से भरी उड़ान

नई दिल्‍ली। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पश्चिमी कमान में एक फ्रंट लाइन एयरबेस पर मिग-21 बाइसन जेट विमान में उड़ान भरी और दुश्‍मन को सख्‍त संदेश दिया। वायुसेना प्रमुख ने इस दौरान क्षेत्र में वायुसेना की ऑपरेशनल तैयारियों की भी समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चीन के साथ तीन महीने से अधिक समय से चल रहे गतिरोध के मद्देनजर पश्चिमी कमान के तहत आने वाले अपने सभी अड्डों को बेहद अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि वायुसेना प्रमुख का मिग-21 बाइसन में उड़ान भरना उच्‍च ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा का हिस्‍सा था। बता दें कि पश्चिमी कमान के तहत संवेदनशील लद्दाख क्षेत्र के साथ उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों की हवाई सुरक्षा आती है। वायुसेना प्रमुख ने मिग- 21 बाइसन विमान में उड़ान भरने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एयरबेस की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की। रूसी मूल का मिग-21 बाइसन एकल इंजन वाला सिंगल सीटर लड़ाकू विमान है। यह कई दशकों तक भारतीय वायुसेना की रीढ़ था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch