Saturday , April 20 2024

कश्मीर में जल्द कराए जाएंगे चुनाव, लाल किले से पीएम मोदी ने दिए संकेत

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव कराए जाएंगे। इसको लेकर सरकार तैयारियों में जुट गई है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से दिए गए अपने संबोधन में कश्मीर का जिक्र किया। उन्होंने अपने संबोधन में कश्मीर में जल्द चुनाव के संकेत दिए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है और साथ ही कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में जल्द ही चुनाव कराए जाएंगे।

देश के प्रतिष्ठित लाल किले की प्राचीर से लगातार अपना सातवां भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है। एक बार जब यह पूरा हो जाता है, तो केंद्र शासित प्रदेश में एक चुनाव होगा। उन्होंने साथ ही बताया कि जम्मू और कश्मीर के पास अपने मुख्यमंत्री और मंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के लिए हम प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के लिए देश प्रतिबद्ध भी है और प्रयासरत भी है। हम भी चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर को अपना विधायक मिले,अपने मंत्री मिलें और अपनी सरकार मिले।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जम्मू-कश्मीर में डिलिमिटेशन यानी परिसीमन का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि परिसीमन का काम पूरा होने के बाद वहां नई ऊर्जा के साथ चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र की सच्ची ताकत स्थानीय इकाइयों में है। हम सभी के लिए गर्व की बात है कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय इकाइयों के जनप्रतिनिधि सक्रियता और संवेदनशीलता के साथ विकास के नए युग को आगे बढ़ा रहे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch