Sunday , May 26 2024

एमएस धौनी के संन्यास पर BCCI की तरफ से आई प्रतिक्रिया, गांगुली ने कहा- एक युग का अंत

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास की खबरें पिछले की महीनों से सुनने को आ रही थी लेकिन शनिवार को आखिरकार उन्होंने इस खबर को सच कर दिया। धौनी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो डाला और यह बताया कि अब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं। धौनी के संन्यास की लगातार उठती खबरों पर इसी के साथ ही विराम लग गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से धौनी के संन्यास की आधिकारिक सूचना सोशल अकाउंट पर दी गई। पूर्व कप्तान के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना की जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने लिखा, “पूर्व कप्तान एमएस धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। रांची से आया एक लड़का जिसने साल 2004 में वनडे डेब्यू किया, भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया अपनी शांत प्रकृति और खेल की शानदार समझ के दम पर। उनकी नेतृत्व की शानदार क्षमता को सलाम।”

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, यह एक युग का अंत है। वह क्या शानदार खिलाड़ी रहे भारत और विश्व कप क्रिकेट के लिए। उनकी कप्तानी की क्षमता एक दम के अलग ही थी ऐसी कि जिसकी बराबरी करना बहुत मुश्किल होगा, खासकर क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में। शुरुआती करियर में वनडे में उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी को रोमांचित किया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch