Sunday , May 26 2024

रिटायरमेंट के बाद माही को भाजपा नेता ने दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। संन्यास लेने के बाद धौनी क्या करेंगे इसके बारे में उन्होंने जानकारी नहीं दी है, लेकिन राजनीति में हाथ अजमाने का ऑफर उन्हें जरूर मिल गया है। भाजपा के राज्‍यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने धौनी को 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने का न्‍योता दे दिया है।

गौरतलब है कि शनिवार शाम को महेंद्र सिंह धौनी ने रिटायमेंट की घोषणा करके सबको चौंका दिया था। इसके एक दिन बाद भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने ट्वीट करके कहा कि एमएस धौनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं और किसी अन्य चीज से नहीं। बाधाओं से लड़ने की उनकी प्रतिभा और एक टीम का नेतृत्‍व करने की जो क्षमता उन्‍होंने क्रिकेट में दिखाई है, उसकी सार्वजनिक जीवन में काफी जरूरत है। उन्‍हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।

लोग लगातार दे रहे बधाई 

धौनी के संन्यास के ऐलान के बाद लोग लगातार उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि धौनी हमारे दिल-दिमाग से कभी रिटायर नहीं होंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि विश्व क्रिकेट को हेलीकॉप्टर शॉट्स की बहुत याद आएगी। बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि क्रिकेट से मेरा लंबा नाता रहा है और जब हमने एमएस धौनी को कप्तान बनाया तो हमें यकीन था कि वह भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक होंगे।

धौनी के संन्यास लेने की खबर के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया कि देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अब हम झारखंड के लाल को नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे लेकिन देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं। मैं मानता हूं कि माही के लिए एक फेयरवेल मैच रांची में हो।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch