Friday , April 19 2024

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को JDU ने पार्टी से निकाला, देने वाले थे इस्तीफा

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे. हालांकि इससे पहले ही श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया है.

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने पार्टी से निकाल दिया है. सोमवार को श्याम रजक इस्तीफा देने वाले थे, हालांकि उससे पहले ही जेडीयू ने उन पर एक्शन ले लिया है. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये कार्रवाई की है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया है.

इसके अलावा श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल से भी हटा दिया है. वहीं राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा दी है. सूत्रों का कहना है कि श्याम रजक राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो सकते हैं. काफी पहले से ही श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch