Friday , September 25 2020

‘राम नहीं अल्लाह बोलो’ वाले अमानतुल्लाह खान के ‘भाई’ ने की महिला से बदसलूकी, गाली-गलौच: FIR दर्ज

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी व पार्टी कार्यकर्ता मिन्नतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ एक लड़की ने ओखला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत में लड़की ने AAP कार्यकर्ता पर उसके साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित लड़की ने FIR में बताया है कि मिन्नतुल्लाह खान ने उसके साथ उस समय बदसलूकी की, जब वह अपनी बहन को लेकर ESIC अस्पताल गई थी। FIR के मुताबिक, पीड़िता का कहना है कि मिन्नतुल्लाह खान ने उसे 17 अगस्त को कई बार फोन किया था। लेकिन वह उसका फोन नहीं उठा पाई और जब फोन उठाया तो मिन्नतुल्लाह खान उसे गालियाँ देने लगा।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने फोन पर ही मिन्नतुल्लाह को यह जानकारी दी कि वह अपनी बहन को लेकर ESIC अस्पताल में आई हुई है, जिसे जानकर वह भी अस्पताल के बाहर आ गया और सभी लोगों के सामने गाली-गलौच करने लगा।

मिन्नतुल्लाह का बर्ताव देखकर लड़की ने 100 नंबर पर कॉल किया। जिसके बाद पीसीआर आई और उसको हिरासत में लिया। बहन का इलाज कराके पीड़िता भी थाने गई और  शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही मामले में उचित कार्रवाई की माँग की। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-35.png
एफआईआर में शिकायत का हिस्सा
मिन्नतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ हुई इस एफआईआर के संबंध में सुदर्शन वाहिनी के उपाध्यक्ष सागर मलिक ने हमें बताया कि कुछ समय पहले भी मिन्नतुल्लाह खान का कोई ऐसा विवाद हुआ था और तब भी इसी महिला ने उसके खिलाफ़ शिकायत की थी।

मिन्नतुल्लाह खान पर एक महीने में दूसरा केस

उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने में मिन्नतुल्लाह खान के खिलाफ़ ये दूसरा मामला दर्ज हुआ है। इससे पहले 5 अगस्त के दिन भूमिपूजन के बाद एक हिंदू परिवार ने आरोप लगाया था कि मिन्नतुल्लाह खान ने 30-40 लोगों की भीड़ के साथ उनके ऊपर हमला किया और घर की महिलाओं से बदसलूकी की।

इस घटना में हिंदू परिवार का यह भी कहना था कि मिन्नतुल्लाह खान के घर से कुछ बच्चों ने पहले उनके बच्चों को राम-राम की जगह अल्लाह-अल्लाह बोलने को कहा, जिसके कारण पूरा विवाद शुरू हुआ। बाद में मिन्नतुल्लाह भीड़ के साथ आया और उनके घर में पत्थरबाजी की।

कालिंदी कुंज के मदन खादर में हुए इस केस में मिन्नतुल्लाह खान की ओर से भी मामला दर्ज हुआ था। जिसमें खान ने हिंदू परिवार के एक शख्स पर आरोप मढ़ा था कि उसने उन पर तलवार से हमला किया और मारने की कोशिश की।

इसके बाद इस केस में हिंदू पक्ष की ओर से 3 लोगों को जेल में डाला गया। 11 अगस्त को काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हिंदू पक्ष की एफआईआर भी दर्ज की थी।

आम आदमी पार्टी से जुडे हैं मिन्नतुल्लाह खान

मिन्नतुल्लाह खान को लेकर ये कहा जाता है कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं और अमानतुल्लाह के बेहद करीबी हैं। पिछले केस में भी पीड़ित पक्ष ने उन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह खुद को अमानतुल्लाह खान का दाहिना हाथ बताता है और इस बार की एफआईआर में भी ये उल्लेख है कि लड़की ने कहा है कि मिन्नतुल्लाह खान अपने आप को अमानतुल्लाह खान का भाई बताता है।

इन पीड़ितों के दावों को यदि दरकिनार भी किया जाए तो भी पार्टी से जुड़े होने और अमानतुल्लाह खान के करीबी होने के सबूत खान की फेसबुक वॉल से मिलते हैं। जहाँ साफ लिखा है कि वह आम आदमी पार्टी में काम करते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-36.png

इसके अलावा उनकी कई तस्वीरें भी दिल्ली सीएम और ओखला विधायक के साथ हैं। कुछ औपचारिक मौकों पर और कुछ अनौपचारिक अवसरों पर। वह पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों और अमानतुल्लाह के कार्यों का भी अपनी फेसबुक पर प्रचार करते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is minnatullah-khan-with-keriwal.jpg

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति