Tuesday , September 29 2020

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- सुशांत की हत्या के पीछे दुबई में बैठे ‘प्रोफेशनल किलर्स’ का हाथ, CBI ने गठित की तीन टीमें

नई दिल्ली। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे दुबई में बैठे ‘मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े लोगों’ (money launderers) और ‘पेशेवर हत्यारों’ (professional killers’) का हाथ बताया है।

टाइम्स नाउ के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान स्वामी ने आरोप लगाया कि दुनिया भर में परफेक्ट क्राइम जैसा कुछ भी नहीं है। सुशांत के मामले में भी ‘मूर्खतापूर्ण कदम’ उठाए गए हैं जैसे दरवाजा नहीं तोड़ा गया और भी ऐसी कई लापरवाही की गई हैं।

वहीं स्वामी द्वारा लगाए गए आरोपों पर भाजपा विधायक राम कदम ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब कई नए एंगल सामने आ रहे हैं। कदम ने टाइम्स नाउ को बताया, “मुझे यकीन है कि ईडी और सीबीआई उन सभी एंगल को मद्देनजर रखते हुए सही से जाँच करेंगे।”

स्वामी का यह दावा सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई जाँच के निर्देश दिए जाने के बाद सामने आया है।

सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में रॉ के एक पूर्व अधिकारी एनके सूद ने भी सनसनीखेज दावा करते हुए इसमें अंडवर्ल्‍ड की भूमिका की बात कही है। सूद के मुताबिक, सुशांत की मौत का कनेक्‍शन अंडरवर्ल्‍ड से है। ये अंडरवर्ल्ड के क्रिमिनल बड़ी सफाई से अपना काम करते हैं और इसकी पूरी कोशिश करते हैं कि उनकी तरफ किसी का ध्‍यान न जाए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि सुशांत सिंह के मौत के मामले में सीबीआई की टीम को तीन हिस्सों में बाँटा गया है। हर टीम में तीन सदस्य होंगे।

पहली टीम को इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटॉप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी को जमा करने की जिम्मेदारी दी गई है।

दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोग, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएँगे।

तीसरी टीम इस मामले में प्रोफेशनल रंजिश, दुबई माफिया कनेक्शन, बॉलीवुड के नामचीन लोगों से पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को रीक्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। शुरूआती जाँच में मुंबई पुलिस ने आत्महत्या का दावा किया था। जिसे अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई को सौंप दिया गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति