Monday , September 28 2020

पाकिस्‍तान ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा-‘मुस्लिमों की बचाएंगे जिंदगी’

नई दिल्‍ली। एक बार फिर भारत के साथ युद्ध की संभावना को बढ़ाते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत (India) को परमाणु युद्ध की चेतावनी दी है. साथ ही उसने दावा किया है कि उसके हथियार मुस्लिमों की जिंदगी बचाएंगे और भारत के खास इलाकों को निशाना बनाएंगे. 19 अगस्त (बुधवार) को पाकिस्तानी मीडिया चैनल समा टीवी के साथ एक साक्षात्कार में पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने दावा किया कि पाकिस्तान के पास बेहद ही केलकुलेटेड हथियार हैं जो छोटे और परफेक्‍ट हैं.

राशिद ने यह भी चेतावनी दी है कि पाकिस्तान अब पारंपरिक युद्ध नहीं करेगा बल्कि सीधे परमाणु हमला (Nuclear War) करेगा और ‘अगर कुछ होगा तो वह सीधे अंत होगा.’

रशीद ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान भारत पर हमला करता है, तो पारंपरिक युद्ध की कोई गुंजाइश ही नहीं है. यह एक खूनी और परमाणु युद्ध होगा. हमारे पास बहुत ही केलकुलेटेड हथियार हैं जो छोटे और परफेक्‍ट हैं. हमारे हथियार ऐसे हैं कि वे मुस्लिमों को बचाएंगे. यह केवल खास इलाकों को निशाना बनाएंगे. असम भी पाकिस्तान की सीमा में शामिल है. पाकिस्तान के पास पारंपरिक युद्ध का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए भारत जानता है कि अगर कुछ होगा तो यह केवल अंत होगा.”

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है. 2019 में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई मौकों पर भारत के साथ परमाणु युद्ध करने की बात कही थी. दरअसल, भारत द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ही पीएम इमरान खान ने अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से समर्थन का आग्रह किया था लेकिन समर्थन न मिलने पर उन्‍होंने आक्रामक रुख अपनाया. इतना ही नहीं पाक पीएम ने अपने पास परमाणु हथियार होने का उल्लेख भी किया था. पीएम ही नहीं बल्कि उनके मंत्रियों ने भी कई बार बेहद गैर-जिम्मेदार तरीके से परमाणु हथियारों की बात की है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति