Monday , September 28 2020

मस्जिद में बैठ कर बना रहे थे बम, अचानक हुआ धमाका; जरीफ़, अब्दुल, अबू और हबीब मौके पर ही ढेर

अफगानिस्तान के एक मस्जिद में बम बना रहे कई तालिबानी आतंकियों में तब कोहराम मच गया, जब अचानक से विस्फोट हो गया। इसमें कई तालिबानी आतंकियों के मारे जाने और घायल होने की खबर है, जिसका कोई स्पष्ट आँकड़ा सामने नहीं आया है। ये सभी आतंकी ‘Improvised Explosive Device (IED) बना रहे थे। विस्फोट से मस्जिद को भी खासा नुकसान पहुँचा है।

अफगानिस्तान नेशनल आर्मी के 209 शाहीन कॉर्प्स ने जानकारी दी है कि घटना उत्तरी अफगानिस्तान बल्ख के चाहबर बोलाक जिले में हुई। बताया गया है कि 8 तालिबानी आतंकी मस्जिद में बम बनाने के काम में सक्रिय थे, जिनका इस्तेमाल वे अक्सर इलाक़े में दहशत फैलाने के लिए करते हैं। सिकंदर खेल गाँव में स्थित मस्जिद को उन्होंने अपना अड्डा बनाया हुआ था। तभी बम बनाने में हुई गड़बड़ी के कारण वहाँ विस्फोट हो गया।

अफगानिस्तान की फ़ौज ने बताया है कि संभावित आँकड़ों के अनुसार, इस धमाके में जहाँ 4 तालिबानी आतंकियों की मौत हो गई, वहीं बाकी 4 भी गंभीर रूप से घायल हुए। इस घटना में जरीफ़, अब्दुल बशीर, अबू बकर और हबीब की मौत हुई। इस धमाके में तालिबान के विस्फोटक बर्बाद हो गए हैं और इनमें खरतरनाक IED भी शामिल है। अब तक इस घटना पर तालिबान की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। गाँव के लोग अभी भी दहशत में हैं।

हाल ही में पश्चिम बंगाल से भी ऐसी ही घटना सामने आई जहाँ मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज में तृणमूल कॉन्ग्रेस का कार्यकर्ता हुमायूँ कबीर शनिवार (अगस्त 15, 2020) की रात अपने घर की छत पर बैठ कर बम बना रहा था। इसी दौरान बम फट गया और वह मौके पर ही मारा गया। उसका 10 साल का बेटा भी विस्फोट की जद में आकर घायल हो गया था। हुमायूँ कबीर अपने घर की छत पर बैठ कर क्रूड बम बना रहा था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति