Sunday , September 27 2020

कांग्रेस में बड़े बदलाव के लिए पार्टी के 23 नेताओं ने लिखी सोनिया को चिट्ठी, कल CWC में होगा मंथन

नई दिल्‍ली। कांग्रेस पार्टी में अप्रत्याशित रूप से बड़े फेरबदल की मांग की जा रही है. कांग्रेस में बदलाव की मांग करते हुए सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पार्टी सांसदों और पूर्व मंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष 23 नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की सोमवार को होने वाली बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि मीटिंग के केंद्र में यही पत्र रहेगा. यह पत्र दो सप्ताह पहले ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा गया था.

पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि पार्टी को संचालित करने के लिए प्रभावी केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ एक क्लीयर कट मैकेनिज्म होना चाहिए. इसे सक्रिय होना चाहिए और इसका असर जमीन पर नजर आना चाहिए.

पत्र में सीडब्ल्यूसी में फिर चुनाव कराने और नए सिरे से जिम्मेदारी तय करने की मांग की गई है. इसके लिए एक प्रभावी सामूहिक प्रणाली की स्थापित करने की मांग की है.

सूत्रों के मुताबिक पत्र में जोर दिया गया है कि कांग्रेस का पुनरुत्थान ‘एक राष्ट्रीय अनिवार्यता’ है, जो लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है, और यह बताता है कि पार्टी में उस समय गिरावट हो रही है जब पार्टी की आजादी के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मोर्चे पर कड़ी चुनौतियां का सामना करना पड़ रहा है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति