Monday , September 28 2020

सुशांत स‍िंह राजपूत की हिरोइन का ‘हेरोइन’ कनेक्सन आया सामने

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स का नया ऐंगल: ED ने CBI को सौंपी रिया चक्रवर्ती की ड्रग डीलर से चैट

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या मामले में अब ड्रग्स का ऐंगल सामने आया है। उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की एक व्हाट्सऐप चैट सामने आई है, ज‍िसमें वह ड्रग्स के डीलर के संपर्क में नजर आ रही हैं। रिया की चैट से पता चला है कि वह ड्रग्स का ‘इस्तेमाल और डीलिंग’ करती थीं। ईडी ने इस चैट को सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को जाँच के लिए सौंप दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स का ऐंगल सामने आने पर अब नारकोटिक्स ब्यूरो इस मामले की जाँच करेगा। मंगलवार (अगस्त 25, 2020) को सीबीआई की टीम ने ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की और फोन रिकार्ड्स उनसे ले ल‍िए हैं। मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से जाँच कर रही ईडी ने रिया और उनके परिवार के मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिए थे। उन्‍हीं मोबाइल से अब ड्रग्स का ऐंगल सामने आया है।

फिलहाल सीबीआई की टीम सीए संदीप श्रीधर, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह, अकाउंटेंट रजत मेवाती और हाउस हेल्प केशव से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम जल्द ही मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है। जाँच एजेंसी ने इसके लिए 24 सवालों की लिस्ट भी तैयार की है।

बता दें कि सुशांत केस में दुबई कनेक्शन का दावा कर चुके भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ड्रग डीलर का मामला उठाया था। उन्‍होंने कहा था कि दुबई का ड्रग डीलर अयाश खान सुशांत से उनकी मौत के दिन क्‍यों मिला था! सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया था कि ऐसी क्‍या वजह थी सुशांत की मौत वाले दिन ड्रग डीलर अयाज खान की उनसे मुलाकात हुई।

सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट की जाँच सीबीआई ने एम्स की एक फरेंसिक टीम से कराई है। इस जाँच के जरिए सुशांत की असल मौत की वजह, उसका वक्त और पोस्टमॉर्टम में बरती गई लापरवाही भी सामने आ सकती हैं। एम्स की फरेंसिक टीम इस रिपोर्ट को शुक्रवार (अगस्त 28, 2020) को सीबीआई को सौंप सकती है। एम्स की टीम डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में यह जाँच कर रही है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या के मामले में रोज नया पहलू सामने आ रहा है। केंद्रीय जाँच एजेंसी सीबीआई इस मामले की खोजबीन में जुट गई है। इस घटना को दो महीने से ज्‍यादा वक्‍त हो चुका है ले‍किन अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की। 14 जून को जब यह खबर सामने आई थी तो कहा गया था कि वह डिप्रेशन में थे और इसी वजह से उन्‍होंने यह कदम उठाया। सीबीआई ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है जिसमें र‍िया चक्रवर्ती को मुख्‍य आरोपित बनाया गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति