Thursday , April 18 2024

मुख्तार अंसारी की अवैध इमारत ध्वस्त, तोड़ने का खर्च भी वसूलेगी यूपी सरकार

लखनऊ। लखनऊ प्रशासन ने गुरुवार (अगस्त 27, 2020) को माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने डालीबाग कॉलोनी में अंसारी की एक अवैध संपत्ति को ध्वस्त कर दिया।

बताया जा रहा है कि अवैध निर्माण को गिराने का खर्च भी यूपी सरकार मुख्तार अंसारी से ही वसूलेगी। अवैध आवासीय परिसर को गिराने की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद था।

लखनऊ प्रशासन ने कहा है, “डालीबाग कॉलोनी के पास गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की अवैध रूप से स्वामित्व वाली संपत्ति को ध्वस्त कर दिया गया है। तोड़ने में हुआ खर्च भी उससे वसूला जाएगा। जिन अधिकारियों के अधीन यह अवैध निर्माण हुआ, उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी और उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।”

गौरतलब है कि इससे पहले भी यूपी पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसते हुए अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन और अवैध तरीकों से अर्जित की गई 39.80 करोड़ रुपए की संपत्तियों को मुख्तार के करीबियों से मुक्त कराया था। इसके साथ ही मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े लोगों के 33 असलहों के लाइसेंस भी निलंबित कर पुलिस थानों में जमा करवाया था।

वहीं वाराणसी पुलिस ने 11 जुलाई को गैंगस्टर एक्ट के तहत अंसारी के एक अन्य सहयोगी श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ ​​झुनना पंडित की संपत्तियों को भी जब्त कर लिया था।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओपी सिंह ने माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर कहा था, “अंसारी और उनके सहयोगियों के अवैध कब्जे से 33.8 करोड़ रुपए की संपत्ति पहले ही मुक्त हो चुकी। उनके लाइसेंस रद्द करने के बाद कम से कम 33 हथियार जब्त किए गए हैं और जमा किए गए हैं। अंसारी के साथ मिलकर अवैध कारोबार चलाने वाले कम से कम 17 बदमाशों की पहचान की गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।”

बता दें की पिछले साल पुलिस ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के घर से छह हथियार और 4,431 कारतूस जब्त किए गए थे। उसने कथित तौर पर एक ही लाइसेंस पर सभी हथियारों को खरीदा था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch