Friday , March 29 2024

रिया के व्हाट्सएप चैट से दो ड्रग डीलरों तक पहुँची NCB, हिरासत में लेकर पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई के अंधेरी इलाके से मारिजुआना बेचने के आरोप में दो ड्रग डीलरों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में रिया के व्हाट्सएप चैट से ड्रग एंगल सामने आया था। इसके बाद एनसीबी ने इस मामले की पड़ताल शुरू की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिरासत में लिए गए दोनों लोग करीब 5,000 रुपए प्रति ग्राम की दर से मारिजुआना बेचते थे। वे कथित तौर पर बॉलीवुड कलाकारों को इसकी सप्लाई करते थे। लॉकडाउन के दौरान कूरियन के जरिए यूरोप और अमेरिका से ड्रग्स का इम्पोर्ट करते थे।

एक अधिकारी ने बताया, “ड्रग्स सप्लायर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हम उनसे पूछताछ कर यह जानेंगे कि वे किसे ड्रग्स की सप्लाई करते थे और इसमें रिया की भूमिका क्या थी।”

गौरतलब है कि सुशांत की मौत के मामले में ड्रग एंगल तब सामने आया था जब ईडी ने रिया चक्रवर्ती के डिलीट किए हुए व्हाट्सएप चैट को बरामद किया था, जिसमें वे ड्रग्स को खरीदने के लिए अपने परिचितों से सलाह-मशविरा कर रही थी। कथित तौर पर रिया के मोबाइल फ़ोन से भेजे गए अनेको मैसेज के जरिए यह बात सामने आई थी कि रिया अपने परिचितों से एमडीएमए, मारिजुआना जैसे ड्रग्स और उसके इस्तेमाल के बारे में चर्चा कर रही थी। उन चैट में ड्रग डीलर गौरव का नाम भी सामने आया था।

चैट के जरिए अभिनेता के मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद ईडी ने एनसीबी को पत्र लिख इसकी सूचना दी थी। जिसके बाद एनसीबी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज किया और जाँच शुरू की। बता दे ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच कर रही है।

सुशांत की कथित हत्या के मामले की जाँच कर रही सीबीआई मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के साथ ड्रग डीलरों के संबंध की जाँच भी कर सकती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch