Saturday , September 19 2020

फ्यूचर ग्रुप के रीटेल बिजनेस बिग बाजार और FBB पर रिलायंस का कब्जा, 24713 करोड़ में हुई डील

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रीटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) फ्यूचर ग्रुप की रीटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयरहाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है. कंपनी ने शनिवार को प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी. इससे रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और FBB के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक पहुंच बनाएगी, जो देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं. यह डील 24713 करोड़ में फाइनल हुई है.

इससे फ्यूचर ग्रुप की रीटेल और होलसेल बिजनेस रिलायंस रीटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) के अंतर्गत आ जाएगी.  RRFLL मर्जर के बाद फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में निवेश भी करेगी. वह 1200 करोड़ प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए निवेश करेगी और फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड में 6.09 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी.

ईशा अंबानी ने क्या कहा

डील के बाद रिलायंस रीटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि हम छोटे व्यापारियों के साथ सक्रिय सहयोग के हमारे अनूठे मॉडल के साथ रिटेल इंडस्ट्री के विकास की गति को जारी रखने की उम्मीद करते हैं. हम देश भर में अपने उपभोक्ताओं को अहमियत प्रदान के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

स्कीम के तहत रीटेल और होलसेल उपक्रम को रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड (RRFLL) में स्थानांतरित किया जा रहा है, जो RRVL की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है. लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग को RRVL में ट्रांसफर किया जा रहा है. अधिग्रहण के हिस्से के रूप में फ्यूचर ग्रुप फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (FEL) में कुछ कंपनियों का विलय करेगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति