Friday , September 25 2020

कोरोना से घबराया तानाशाह किम जोंग, चीन की सीमा के पास दिखने वाले को सजा-ए-मौत का फरमान

प्योंगयांग। दुनिया भर के देश कोरोना संक्रमण से परेशान है और अपने यहां इलाज के लिए नए तरीके इजाद करने में लगे हुए हैं। उधर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अजीबोगरीब आदेश जारी कर दिया है। शायद यही वजह है कि नॉर्थ कोरिया अभी तक एकमात्र ऐसा देश कहा जा रहा है जहां कोरोना संक्रमण का बहुत अधिक असर नहीं दिख रहा है। अब तानाशाह के इस नए फैसले से लोग घबराए हुए हैं।

इससे पहले भी तानाशाह अपने कठोर फैसलों के लिए जाना जाता रहा है। इस बार तानाशाह ने आदेश दिया है कि देश का जो भी व्यक्ति चीन की सीमा के एक किलोमीटर के दायरे में बिना किसी उद्देश्य के घूमते हुए देखा जाए उसे गोली मार दी जाए।

तानाशाह के इस आदेश के बाद से पूरे नॉर्थ कोरिया में लोग दहशत में है। जिन चार राज्यों की सीमा चीन के साथ लगती है वो सबसे अधिक परेशान है। नॉर्थ कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना वायरस के फैलते हुए संक्रमण पर रोक लगाने के लिए ये आदेश दिया है। दरअसल जिन चार राज्यों की सीमाएं चीन से लगती है वहीं से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इसको ध्यान में रखते हुए ही तानाशाह ने ये सख्त आदेश जारी किया है जिससे लोग चीन की सीमा के पास जाने से बचें और संक्रमण कम से कम फैलें।

स्थानीय मीडिया के अनुसार नॉर्थ कुरान के एक नेता की अध्यक्षता में राजनीतिक ब्यूरो की बैठक में बीमारी के प्रसार को धीमा करने के तरीकों पर चर्चा की गई। नॉर्थ कोरिया के शासन ने COVID -19 संक्रमण की रोकथाम पर जोर दिया है। बताया गया है कि होर्योंग शहर की पुलिस ने सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय से एक आपातकालीन सूचना जारी की।

जिसमें कहा गया कि वे उत्तर कोरिया-चीन सीमा के एक किलोमीटर के भीतर किसी को भी मार देंगे। यदि सीमा पर दिखने वाले व्यक्ति के पास कोई वैधानिक कारण नहीं होगा तो उसे गोली मार दी जाएगी। नॉर्थ कोरिया ने यह भी कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के करीब पुलिस स्टेशनों पर गोला-बारूद भेज रहा है ताकि वे नई नीति को लागू कर सकें।

नॉर्थ हैमयोंग के एक सैन्य अधिकारी ने भी घोषणा की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त की शाम लगभग 5 बजे, सुप्रीम कमांड के एक टेलीग्राम ने सेना से कहा कि वह सीमा के एक किलोमीटर के भीतर किसी को भी देखते ही उसे गोली मार दें। ये आदेश 26 अगस्त की आधी रात से प्रभावी हो गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति