Tuesday , September 22 2020

‘इस जैसे इंसान की फिल्म नहीं देखेंगे’: प्रकाश राज को कास्ट किए जाने के बाद ‘KGF2’ का बॉयकॉट करने अपील

ब्लॉकबस्टर कन्नड़ फिल्म केजीएफ के निर्माताओं ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि उन्होंने कोरोनोवायरस के कारण रुकी फिल्म के सीक्वल की शूटिंग फिर से शुरू कर दी है।

इस बात की जानकारी ‘केजीएफ चैप्टर 2’ निर्माता विजय किरगंदुर ने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने कहा ‘केजीएफ 2’ की शूटिंग दुबारा से शुरू किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने अभिनेता प्रकाश राज का भी स्वागत किया। निर्माताओं के अनुसार प्रकाश राज फिल्म में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले है।

हमेशा विवाद में घिरे रहने वाले अभिनेता प्रकाश राज को आगामी फ़िल्म KGF-2 में कास्ट करने की जानकारी निर्माताओं द्वारा दिए जाने के बाद कर्नाटक सहित कई जगहों पर इस बात का विरोध दर्ज करते हुए लोगों ने काफी हंगामा किया।

फ़िल्म को सपोर्ट करने और इसे ब्लॉकबस्टर बनाने वाले कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने प्रकाश राज जैसे विवादास्पद अभिनेता को फ़िल्म में कास्ट करने को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए आपत्ति जताई है।

बता दें कि अभिनेता प्रकाश राज वामपंथी विचारधारा गिरोह के जाने-माने शख्शियत है। साथ ही उन्होंने समय-समय पर कन्हैया कुमार, उमर खालिद जैसे वामपंथी तत्वों का खुलकर समर्थन भी किया है। इसको लेकर वे काफी विवाद में रहे हैं।

हिंदू धर्म के प्रति बेहद घृणित विचारों के लिए भी प्रकाश राज को जाना जाता है। पिछले साल प्रकाश राज ने चाइल्ड पोर्न के साथ ‘रामलीला‘ की तुलना की थी। इस पर काफी बवाल हुआ था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि इस तरह के आयोजनों से अल्पसंख्यकों के मन में डर पैदा होता है।

सोशल मीडिया यूज़र्स विशेषकर कर्नाटक के रहने वाले (जो प्रकाश राज के तमिल समर्थक विचारों की वजह से उनसे नफ़रत करते है) लोगों ने KGF-2 में प्रकाश राज को कास्ट करने वाले फैसले को जानने के बाद फ़िल्म का बॉयकॉट करने का आह्वान किया है।

प्रकाश राज की उपस्थिति ने प्रशंसकों को निराश कर दिया है। जिस वजह से उन्होंने अब फिल्म नहीं देखने का संकल्प लिया है। एक फैन ने ट्विटर पर यह लिखते हुए फ़िल्म का बहिष्कार किया कि हम इस जैसे इंसान (प्रकाश राज) को फ़िल्म में लेने की वजह से इसे नहीं देखेंगे।

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील से ’कायर’ प्रकाश राज को फिल्म केजीएफ-2 से हटाने का अनुरोध किया और ऐसा नहीं करने पर दुष्परिणाम की चेतावनी भी दी।

सोशल मीडिया यूज़र्स ने न केवल प्रकाश राज को शामिल करने के फैसले के खिलाफ विरोध किया, बल्कि संजय दत्त को लेकर भी कहा कि कैसे फिल्म निर्माताओं ने संजय दत्त को फिल्म में कास्ट किया, जिन्हें हथियार अवैध तरीके से रखने के लिए दोषी ठहराया गया था।

कन्नाडिगा सोशल मीडिया यूजर ने, विभिन्न राज्यों के प्रशंसकों से यह कहते हुए फिल्म का बहिष्कार करने का आग्रह किया कि ऐसी फिल्म देखने लायक नहीं है, जिसमें देश विरोधी अभिनेता शामिल है।

फिल्म के मुख्य अभिनेता यश के प्रशंसक नागेश नाम के एक यूजर ने कहा कि वह अभिनेता के प्रशंसक होने के बावजूद फिल्म का बहिष्कार करेंगे। यूजर ने कहा कि धर्म और राष्ट्र सबसे ऊपर हैं। साथ ही प्रकाश राज को हटाने की माँग की।

इससे पहले ऐसी भी खबरें सामने आई थी कि प्रकाश राज ने फ़िल्म में अनुभवी अभिनेता अनंत नाग का स्थान लिया है। अनंत ने केजीएफ के पहले पार्ट में कथाकार की भूमिका निभाई थी। इसने भी फैन्स के अंदर नाराजगी पैदा कर दी थी। इस विवाद के बढ़ने के बाद डायरेक्टर प्रशान्त नील ने बाद में स्पष्ट किया कि प्रकाश राज ने अनंत नाग की जगह नहीं ली थी। राज को एक अलग कैरेक्टर में होंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति