Friday , September 25 2020

बेंगलुरु में ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार: एक्टर, म्यूजिशियन और छात्र NCB की रडार पर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बेंगलुरु में एक बड़े ड्रग ट्रैफिकिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। कथित तौर पर इस रैकेट में कुछ प्रमुख संगीतकार, अभिनेता के साथ बेंगलुरु के कुछ कॉलेज के छात्र भी शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21 अगस्त को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारियों ने तीन स्थानों पर छापे मारे और तीन ड्रग डीलरों को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने बेंगलुरु के कल्याण नगर में एक ड्रग पैडलर के आवास पर छापा मारा और 60 ग्राम वजन में 145 एमडीएमए की गोलियाँ और 2,25,000 कैश जब्त किए।

एक अन्य छापे में बेंगलुरु के निकू होम्स में एमडीएमए की 96 गोलियाँ और 180 एलएसडी ब्लोट्स जब्त किया गया। इसके बाद एमडीएमए की 270 गोलियाँ डोड्डागुब्बी स्थित अनिका के घर से बरामद की गई।

एमडीएमए (मिथाइलेंडीऑक्सी-मेथम्फेटामाइन) जिसे आमतौर पर एक्सटेसी के रूप में जाना जाता है, पार्टियों में इस्तेमाल किए जाने वाला ड्रग है। इसके सेवन से मूड बदलता है और यह अत्यधिक ऊर्जा और आनंद का भाव पैदा करता है। माना जाता है कि घरेलू बाजार में एक्सटेसी की गोली की कीमत 1,500 रुपये से 2,500 रुपए के बीच होती है।

छापेमारी के दौरान एनसीबी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें ड्रग किंगपिन अनिका डी और दो अन्य सहयोगी मोहम्मद अनूप और आर रवींद्रन हैं।

एनसीबी के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ​​ने बताया कि ड्रग रैकेट ने न केवल कर्नाटक में प्रमुख संगीतकारों और अभिनेताओं को, बल्कि राज्य में वीआईपी के बच्चों को भी ड्रग्स सप्लाई किया है।

कथित तौर पर अनिका ने पहले टीवी शो में भी काम किया है। उसके साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं, संगीतकारों के साथ अच्छे संबंध हैं। बता दें जिस वक्त एनसीबी ने इस रैकेट का भंडाफोड़ किया, तब भी अनिका ड्रग्स के नशे में थी। उन्होंने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया। जिसके कारण एनसीबी अधिकारियों को उससे पूछताछ करने के लिए 10 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

अनिका ने एक्टिंग करियर छोड़ने के बाद नशीले पदार्थों की सप्लाई शुरू की थी। अनिका ने मशहूर हस्तियों के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए इंडस्ट्री में अपने कनेक्शन का इस्तेमाल किया और उन्हें ड्रग्स सप्लाई करना शुरू कर किया।

इस कार्य में रवीन्द्रन मेन डिस्ट्रीब्यूटर था। उसके मोबाइल फोन में 2000 से अधिक लोगों के नंबर सेव थे। जिनमें कम से कम 10 टॉप कन्नड़ सिनेमा के अभिनेता, प्रमुख संगीतकार और वीआईपी के बच्चे शामिल हैं।

कथित तौर पर ये लोग कई सालों से ड्रग रैकेट चला रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा, “अनिका अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा के माध्यम से विदेश से ड्रग्स इम्पोर्ट कराती थी और इसकी पेमेंट बिटकॉइन के जरिए की जाती थी।”

अनिका ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि वह 2014 से ड्रग डीलिंग का काम करती थी। पहले वह कॉलेज के छात्रों को रेव पार्टियों में ड्रग सप्लाई करती थी। फिर बाद में उसने अपना कनेक्शन एक्टर्स, वीआईपी, अमीर लोगों के साथ बनाया और उन्हें सप्लाई करना शुरू किया।

एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, जब्त किए गए ड्रग्स पश्चिमी यूरोप, विशेष रूप से बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स से लाए गए है। कथित तौर पर ब्रसेल्स से ड्रग्स की सप्लाई बच्चों के खिलौनों के खेप में छुपा कर की जाती है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति