Friday , March 29 2024

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका, श्रीलंका, नेपाल, भूटान ने दुख जताया और उनके योगदान को याद किया

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। उनके निधन पर राष्ट्रीय नेताओं के साथ अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने दुख जताया और उनके योगदान को याद किया। इसमें अमेरिका, श्रीलंका, नेपाल, भूटान जैसे देश शामिल हैं।

अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि  समाज सेवा के अपने लंबे करियर में प्रणब मुखर्जी ने भारत-अमेरिका के रिश्ते को मजबूत करने में योगदान दिया।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट किया कि वह एक राजनेता के रूप में उत्कृष्ट थे, एक लेखक और एक व्यक्ति जो सभी से प्यार करते थे। जिस जुनून के साथ उन्होंने अपने देश की सेवा की, वह अद्वितीय है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ओली का कहना है कि ‘उनके निधन से नेपाल ने एक महान दोस्त खो दिया। हम उनके सार्वजनिक जीवन की विभिन्न क्षमताओं में नेपाल-भारत संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को याद करते हैं।’

भूटान के पीएम लोटाय शेरिंग ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch