Wednesday , September 30 2020

रिया चक्रवर्ती और सैमुएल मिरांडा के घर छापा: मिरांडा को NCB ने हिरासत में लिया, शौविक चक्रवर्ती को भेजा समन

सुशांत सिंह राजपूत मामले में नार्कोटिक्स ब्यूरो की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई। नार्कोटिक्स ब्यूरो इस मामले में ड्रग्स के पहलू पर जाँच कर रही है इसी कड़ी में आज रिया चक्रवर्ती के घर में छापेमारी की है। रिया के घर में लगभग 3 घंटे से पूछताछ जारी है और इसके अलावा सैमुएल मिरांडा के घर भी छापेमारी हुई। सैमुएल के घर कई घंटे चली छापेमारी के बाद नार्कोटिक्स ब्यूरो सैमुएल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है। साथ ही रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को भी NCB ने समन भेजा है।

ख़बरों के मुताबिक़ नार्कोटिक्स ब्यूरो ने मामले के इस पहलू पर जाँच करते हुए रिया के घर से कई अहम सबूत भी इकट्ठा कर लिए हैं। नार्कोटिक्स ब्यूरो की एक और टीम ने सैमुएल मिरांडा के घर भी छापेमारी की। आज (4 सितंबर 2020) को सुबह के लगभग 6:30 बजे NCB की टीम छापा मारने के लिए रिया चक्रवर्ती के घर पहुँची। छापा मारने वाले नार्कोटिक्स ब्यूरो के इस समूह में कुल 8 सदस्य हैं और उनके साथ मुंबई पुलिस के लोग भी मौजूद हैं।

वहीं रिया के घर जारी छापेमारी के समानांतर नार्कोटिक्स ब्यूरो की एक और टीम ने सैमुएल मिरांडा के घर छापा मारा है। कई घंटे चली छापेमारी के बाद एनसीबी सैमुएल मिरांडा को अपने साथ हिरासत में लेकर गई। फिलहाल रिया चक्रवर्ती के घर पर खोजबीन जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नार्कोटिक्स ब्यूरों के अधिकारियों द्वारा यह कार्रवाई ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत की जा रही है। नार्कोटिक्स ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा इस अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।

अभी तक सामने आई ख़बरों के मुताबिक़ इस अभियान के दौरान रिया चक्रवर्ती के पास मौजूद लैपटॉप और हार्ड डिस्क खँगालें जा रहे हैं। छापेमारी के बाद नार्कोटिक्स ब्यूरो NDPS अधिनियम की धारा 67 के तहत एक समन भी भेज सकता है। इसके अलावा नार्कोटिक्स ब्यूरो ने जिन तीन आरोपित ड्रग सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है उनमें से दो अब्दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा का शोविक से कनेक्शन सामने आया है। दोनों आरोपित शोविक और सैमुएल मिरांडा के साथ मिल कर काम करने की बात कह चुके हैं।

हाल ही में नार्कोटिक्स ब्यूरो ने जैद विलात्रा और बासित परिहार नाम के दो संदिग्ध ड्रग पेडलर गिरफ्तार किए थे। जिसमें जैद विलात्रा ने पूछताछ के दौरान कई बड़े नामों का ज़िक्र किया था। गुरूवार 3 सितंबर को जैद विलात्रा अदालत में भी पेश किया गया था इसके बाद नार्कोटिक्स ब्यूरो ने उसे 7 दिन की रिमांड पर लिया। जैद के पास से 9.55 लाख रूपए भी बरामद किए थे। उसने पूछताछ में यह भी बताया था कि मुंबई के जुहू, बांद्रा और लोखंडवाला समेत कई इलाकों में होने वाली पार्टी में ड्रग्स की सप्लाई होती थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति