Saturday , April 20 2024

भ्रष्ट पाक- इमरान खान के करीबी जनरल बाजवा ने पाक को लूटकर बनाई अरबों की संपत्ति!

इस्लामाबाद। एक नया पाकिस्तान देने का नारा देकर सत्ता में आये इमरान खान की मुश्किलें दिनों-दिन बढती ही जा रही है, लगातार बढती महंगाई और बेरोजगारी के बाद देश में व्याप्त भ्रष्टाचार से भी वो विपक्ष के निशाने पर हैं, इस बार जिसकी वजह से किरकिरी हो रही है, वो कोई और नहीं बल्कि पाक सेना के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा हैं, पाक के ही एक पत्रकार अहमद नूरानी ने सबसे पहले उनके द्वारा भ्रष्ट तरीके से जमा की गई अरबों की संपत्ति का खुलासा किया था, बाद में इस पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, उन्हें इस खुलासे के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही है।

धमकी मिल रही

पत्रकार के अनुसार उन्हें सौ से ज्यादा मैसेज आ चुके हैं, दरअसल अहमद नूरानी ने ही पाक के चर्चित वेबसाइट फैक्ट फोकस पर पाक जनरल असीम बाजवा की संपत्ति को लेकर खुलासा किया था, गंभीर आरोपों के बाद विपक्ष हमलावर हुआ, imranसरकार पर बने दबाव की वजह से बाजवा को इस्तीफा देना पड़ा था, हालांकि बाजवा लगातार इन आरोपों को खारिज करते हुए खुद को ईमानदार बता रहे हैं, उनका आरोप है कि रिपोर्ट पूरी तरह से झूठी और राजनीति से प्रेरित है, उनके छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है, मालूम हो नवाज शरीफ को भ्रष्ट बताते हुए इमरान खान की सरकार ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया था, बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

विपक्ष हमला

मामले के खुलासे के बाद विपक्ष लगातार इमरान सरकार पर हावी दिख रही है, और निष्पक्ष जांच की मांग कर रही है, जनरल बाजवा फिलहाल चीन पाक इकॉनोमिक कॉरिडोर के चेयरमैन के साथ-साथ पीएम इमरान खान के विशेष सहायक भी हैं, इस प्रोजेक्ट पर चीन अरबों रुपये लगा रहा है, इस प्रोजेक्ट को दोनों देशों के लिये ड्रीम प्रोजेक्ट के रुप में देखा जा रहा है। आरोप के मुताबिक इससे भी बाजवा ने अरबों की संपत्ति खड़ा कर लिया है।

99 कंपनियों के मालिक

रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके अंतर्गत आने वाली 99 कंपनियों में से 66 मुख्य कंपनियां है, जबकि 33 को बतौर फ्रेंचाइजी शुरु किया गया है, 5 बंद हो चुकी है, रिपोर्ट की मानें तो बाजवा परिवार की कंपनियां जिसे बाजको ग्रुप के नाम से जाना जाता है के लिये 5 करोड़ डॉलर खर्च किया गया है, इतना ही नहीं उन्होने भ्रष्ट संपत्ति से अमेरिका में भी संपत्ति बना रखी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch