Saturday , April 20 2024

पूछताछ के लिए NCB दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में आज फिर रिया एनसीबी दफ्तर पहुंच गई है। एनसीबी ऑफिस में आज रिया से दूसरे दिन की पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है रिया को आज एनसीबी गिरफ्तार भी कर सकती है। रिया के जवाबों पर ही ये निर्भर करेगा कि वे गिरफ्तार होती हैं या नहीं।

बता दें कि ड्रग्स कनेक्शन में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेने के बाद अब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया से पूछताछ की। इस दौरान रिया ने कई अहम बातें सामने आ रही है। देखना होगा कि एनसीबी उनके जवाबों से कितना संतुष्ट हो पाती है या नहीं। आज रिया-शोविक-मिरांडा तीनों को एकसाथ बैठाकर पूछताछ होगी। सुशांत केस में सीबीआई की तफ्तीश भी जारी है।

रविवार को 6 घंटे हुई थी रिया से पूछताछ

भारी सुरक्षा के बीच रविवार को  रिया एनसीबी दफ्तर पहुंची थी। करीब 12 बजे रिया चक्रवर्ती एनसीबी दफ्तर पहुंचीं जहां पहले से ही उनके भाई शौविक चक्रवर्ती मौजूद थे। इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ की गई। करीब साढ़े छह घंटे की पूछताछ में NCB ने ड्रग्स के मामले में रिया के कनेक्शन को जोड़ने की कोशिश की और साथ ही इस पूरे मामले में जो पैसों के ट्रेल है उस पर भी उनसे सवाला किए गए।पर करीब साढ़े छह घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर भाई को न्याय दिलाने का वादा किया है। उन्होंने लिखा कि हमने एक दूसरे को वादा किया था कि हम हमेशा एक दूसरे की रक्षा करेंगे। लेकिन मैं फेल हो गई भाई। लेकिन आज मैं और पूरा देश एक और वादा तुमसे करता है कि हम सच्चाई का पता लगाकर रहेंगे, हम आपको न्याय दिलाकर रहेंगे। मैं अपने भाई को जानती थी, वो एक जिंदादिल और खुशियों से भरा इंसान था।

सुशांत केस में उनके दोस्त संदीप सिंह पर कई तरह के सवाल उठ रहे थे। अब संदीप सिंह ने उनपर चुप्पी तोड़ी है। संदीप सिंह ने सुशांत और उनकी बहन मीतू संग अपनी व्हाट्सएप चैट का खुलासा किया है। उन्होंने इंस्टा पर इन चैट्स को पब्लिक कर अपनी सफाई दी है कि क्यों वे सुशांत की मौत के बाद अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक सबसे आगे नजर आए थे। उन्होंने कहा कि मैंने सुशांत के परिवार का साथ दिया है और मुझे दोस्ती का सर्टिफिकेट देना पड़ रहा। मुझे और मेरे परिवार को गाली दी जा रही है। मैं क्या आरोपी हूं ? जो उंगली उठा रहे वो क्यों नहीं आए सुशांत के अंतिम संस्कार में। रिया ने अपने इंटरव्यू में खुद बताया कि वो मुझे नहीं जानती है। सीबीआई की टीम ने मुझे इसलिए बुलाया क्योंकि वो जानना चाहती थी कि 14 और 15 जून को क्या-क्या हुआ था। जो सच था मैंने उनको सब बताया। सब लोग चाहते थे कि सीबीआई जांच हो। लेकिन अब लोग ही तय कर रहे हैं कि आरोपी कौन है ? हमें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए।

अब तक इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

सुशांत डेथ केस के ड्रग कनेक्शन में कैजान के अलावा अब तक अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा, अब्बास लखानी व अनुज केसवानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। उधर, कोर्ट ने शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch