Thursday , April 18 2024

SUV की कीमत में आएगी Triumph की ये नई बाइक, देखिए कब हो रही है लॉन्च

नई दिल्ली। रफ्तार के शौकीनों के लिए Triumph भारत में अपनी लग्जरी नई बाइक लॉन्च करने वाला है, जिसका नाम है Rocket 3 GT. ये बाइक भारत में 10 सितंबर को लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है. हालांकि बाइक की कीमत को लेकर अब तक सस्पेंस बरकरार है, कंपनी ने कीमतों का खुलासा नहीं किया है. लेकिन ये बाइक कंपनी की भारत में सबसे महंगी बाइक हो सकती है.

दमदार होगा इंजन
Triumph Rocket 3 GT में 2,458 सीसी का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा, जो इसके पहले दूसरे मॉडल्स में भी इस्तेमाल हो रही है. यह इंजन 167PS की पावर और 221Nm का अधिकतम टार्क पैदा करने में सक्षम है.

बिल्कुल अलग होगा लुक
कंपनी की मौजूदा बाइक Rocket 3R से Rocket 3 GT का लुक भी अलग होगा. Triumph की नई बाइक में एडजस्टेबल स्वेप्ट-बैक हैंडल और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग दिए जाएंगे. इसमें आरामदायक सीटें और विंडस्क्रीन के साथ ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुविधाओं को भी जोड़ा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें चार राइडिंग मोड और क्रूज कंट्रोल विकल्प भी दिए जा सकते हैं.

कितनी होगी कीमत 
हालांकि कीमत को लेकर अबतक कंपनी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन भारतीय बाजार में पहले से ही Rocket 3R ब्रिकी के लिए मौजूद है, जिसकी कीमत 18 लाख रुपये है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Triumph Rocket 3GT की कीमत 20 लाख रुपये के आसपास या इससे भी ज्यादा हो सकती है.

जितनी कीमत इस इकलौती बाइक की होगी, उतनी कीमत में भारत में एक बड़ी SUV आ जाती है. लेकिन Triumph बाइक्स के दीवानों के लिए शौक बड़ी चीज है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch