Monday , September 21 2020

5 साल की बच्ची को अगवा कर रेप किया, हत्या कर अधजला शव कूड़ेदान में फेंका: सड़कों पर उतरे लोग, कराची की घटना

कराची। पाकिस्तान के कराची में एक 5 साल की मासूम के रेप और हत्या का मामला सामने आया है। बच्ची का अधजला शव कल कूड़ेदान से बरामद हुआ। शुक्रवार (सितंबर 4, 2020) को उसका अपहरण किया गया था। पुलिस ने इस संबंध में 1 युवक को हिरासत में लिया है। पूरे कराची में इस समय घटना के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, मासूम का शव बरामद होने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में भेजा गया। रिपोर्ट में सामने आया कि जलाने से पहले उसके सिर पर जोरदार हमला किया गया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। इसके बाद उसे कूड़ेदान में फेंका गया।

बच्ची का अपहरण कराची की पुरानी सब्जी मंडी इलाके से हुआ था। 2 दिन बाद सीधे उसका शव रविवार की सुबह उसी इलाके के एक खाली प्लॉट में कूड़ेदान के अंदर अधजली अवस्था में बरामद हुआ।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लेकर उसका डीएनए टेस्ट कराने को भेज दिया गया है। बता दें 5 साल की बच्ची के साथ हुई बर्बरता के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक पर लोग प्रदर्शन करके आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की माँग कर रहे हैं। साथ ही उसे बिलकुल वैसी ही सजा देने की गुहार लगा रहे हैं, जैसे साल 2018 में जैनब अंसारी के दोषी को मिली थी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में 2 साल पहले भी ऐसा एक केस सामने आया था। जब 6 साल की जैनब का अपहरण कर रेप किया गया और फिर उसे मार डाला गया। इस वारदात को अंजाम देने वाले को अक्टूबर 2018 में फाँसी हुई थी।

सोशल मीडिया पर वकार जाका ने भी बच्चों के साथ दुष्कर्म करने वालों के ख़िलाफ़ आवाज उठाई है। वहीं सांसद आलमगीर खान ने भी इंसाफ के लिए आरोपित को जनता के सामने फाँसी देने की माँग की है। कुछ लोगों ने इस घटना को सुनने के बाद पाकिस्तान की न्याय व्यवस्था को घटिया बताया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति