Thursday , September 24 2020

प्रयागराज: करोड़ों की जमीन पर बाहुबली अतीक अहमद का था कब्जा, 4 बुलडोजर से निर्माण ध्वस्त

प्रयागराज। पूर्व सांसद अतीक अहमद की अवैध सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलने का सिलसिला लगातार जारी है। प्रयागराज के सबसे पॉश इलाके सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड पर स्थित उसकी अवैध संपत्तियों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है।

यहाँ सरकारी जमीन पर कई सालों से बहुबली अतीक अहमद ने कब्ज़ा जमा रखा था। उसने इस जमीन पर निर्माण करा कर इसे रेस्टॉरेंट संचालक को गोदाम बनाने के लिए दे दिया था। 500 वर्ग गज की इस जमीन की कीमत करोड़ों में है। विकास प्राधिकरण, नगर निगम और पुलिस की टीम ने चार बुलडोजरों के साथ पहुँच कर इसे ध्वस्त कर दिया।

अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। अतीक अहमद ने जमीन को ‘फ्री होल्ड’ करने के लिए अर्जी भी दी थी, लेकिन डीएम ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। बिना प्रमाणित नक़्शे बनवाए गए ऐसे भवनों को चिह्नित करने का काम प्रशासन पहले ही कर चुका है।

अतीक अहमद की सम्पत्तियों को जब्त करने और उन पर बुलडोजर चलाने का काम गैंगस्टर एक्ट के तहत किया जा रहा है। उसकी जिन 7 सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है, उसकी अनुमानित कीमत 60 करोड़ रुपए है।

इससे पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को पुलिस की मदद से अतीक के करीबी रिश्तेदार इमरान के सिविल लाइंस इलाके में स्थित करोड़ों रुपए की नजूल की जमीन पर कब्जे वाली बिल्डिंग को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया था। बता दें आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद का साढू इमरान 25 हजार का इनामी है। उसने बिना पीडीए से नक्शा पास कराए जमीन पर निर्माण कराया था। अतीक अहमद पर 38 मामले दर्ज हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति