Friday , September 25 2020

IPL में दो हजार रन बनाने वाले युवा बल्लेबाज की पत्नी की सादगी के कायल हैं फैंस

पिछले साल आईपीएल के इतिहास में दो हजार रन बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने संजू सैमसन ने साल 2018 में 24 साल की उम्र में अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड चारुलता से शादी कर ली थी, राजस्थान रॉयल्स के युवा स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू ने पिछले सीजन आईपीएल में दो शतक भी जड़े थे। आइये उनकी निजी जिंदगी के बारे में आपको बताते हैं।

कॉलेज में प्यार

संजू सैमसन और चारुलता एक-दूसरे को मार इवानिओस कॉलेज के दिनों से जानते हैं, चारु की बात करें, तो उन्होने केमेस्ट्री में बीएससी की डिग्री हासिल की है, वहीं इसके बाद उन्होने ह्यूमन रिसोर्स में पीजी किया है, उन्हें पढने के अलावा घूमने और गाने सुनने का शौक है। संजू और चारु काफी सिंपल जिंदगी जीने में विश्वास रखते हैं, दोनों ने शादी भी एक साधारण से समारोह में की ती, जिसमें दोनों परिवारों को मिलाकर कुल तीस लोग ही शामिल हुए थे।

रणजी टीम के कप्तान

अगर संजू सैमसन की बात करें, तो उनके नाम रणजी ट्रॉफी में किसी भी टीम की अगुवाई करने वाले सबसे युवा कप्तान बनने का रिकॉर्ड है, संजू बचपन में दिल्ली से क्रिकेट खेलते थे, उनके पिता दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल थे, लेकिन बेटे के क्रिकेट करियर के लिये उन्होने नौकरी छोड़ दी, और केरल शिफ्ट हो गये, जहां से संजू क्रिकेट खेलते हैं।

दोहरा शतक

संजू सैमसन विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, उन्होने गोवा के खिलाफ नाबाद 212 रनों की पारी खेली थी, धोनी के रिटायरमेंट के बाद ऋषभ पंत के बाद उन्हें ही उनके उत्तराधिकारी के रुप में देखा जा रहा है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति